नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को बारबाडोस में दूसरा वनडे मैच कोविड-19 के पॉजिटिव मामले के चलते निलंबित कर दिया गया। इस मामले की पुष्टि पहली गेंद फेंके जाने से ठीक कुछ मिनट पहले हुई। ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई मैच टॉस के बाद कोरोना वायरस की वजह से स्थगित किया गया है। हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ये मैच कब खेला जाएगा। 

मेजबान वेस्टइंडीज और मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए टॉस होने के बाद खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों को इस मामले के बारे में जानकारी दी गई, जिसके बाद दोनों टीमें अपने-अपने ड्रेसिंग रूम की ओर चली गई। मैच को उसी समय निलंबित कर दिया गया और माना जा रहा है कि सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल के अंदर ही आइसोलेशन में रखा गया है।

मैच निलंबित होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलेक्स कैरी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने वेस एगर की जगह तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ को वनडे पदार्पण का मौका दिया, जिन्हें चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे नियमित कप्तान आरोन फिंच ने टास के बाद पदार्पण कैप सौंपी थी। हालांकि, आरोन फिंच भी पूरी तरह ठीक नहीं थे और ऐसे में वे दूसरे मैच में भी नहीं उतर सके, जो कि बाद में स्थगित हो गया। 

मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अभी इस बात की सूचना नहीं दी है कि सीरीज के तीसरे मैच का क्या होगा और क्या दूसरा मुकाबला भी खेला जाएगा और अगर खेला जाएगा तो फिर इसका आयोजन कब होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को बांग्लादेश के दौरे पर भी जाना है। इसके अलावा ये बात भी सामने नहीं आई है कि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीम के किसी खिलाड़ी को कोरोना से संक्रमित पाया गया है या फिर कोई सपोर्ट स्टाफ का सदस्य कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। 

Edited By: Vikash Gaur