Move to Jagran APP

गजब का रोमांचक मैच, पाकिस्तान-वेस्टइंडीज मैच टाई

सेंट लुसिया। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच जारी पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा रोमांचक मुकाबला टाई हो गया। अंतिम गेंद पर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी, लेकिन वहाब रियाज की गेंद पर जेसन होल्डर 2 रन ले सके और मैच टाई हो गया। अंतिम गेंद तक धड़कनें बढ़ाने वाले इस मुकाबले में वेस्टइंडीज न

By Edited By: Published: Sat, 20 Jul 2013 08:21 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2013 12:45 PM (IST)

सेंट लुसिया। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच जारी पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा रोमांचक मुकाबला टाई हो गया। अंतिम गेंद पर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी, लेकिन वहाब रियाज की गेंद पर जेसन होल्डर 2 रन ले सके और मैच टाई हो गया। अंतिम गेंद तक धड़कनें बढ़ाने वाले इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने भी निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए।

loksabha election banner

पढ़ें : इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलया दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन धड़ाधड़ गिरे विकेट

खेल के 97वें ओवर तक पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित लग रही थी, क्योंकि वेस्टइंडीज को अंतिम 3 ओवरों में जीत के लिए 39 रनों की जरूरत थी, जबकि उसके पास सिर्फ 2 विकेट बचे थे। 48वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सुनील नरायन भी पवेलियन लौट गए और वेस्टइंडीज के पास सिर्फ 1 विकेट ही बचा। इसके बाद केमार रोच और जेसन होल्डर ने कमाल कर दिया। खासकर, होल्डर ने आतिशी पारी खेलते हुए 9 गेंदों में नाबाद 19 रन ठोंक दिए और टीम को हारने से बचाया।

क्रिकेट की और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इससे पहले पाकिस्तानी ओपनर्स अहमद शहजाद और नासिर जमशेद ने पहले विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। इसके बाद शहजाद (17) आउट हो गए। उसी स्कोर पर नासिर जमशेद (20) के रूप में पाकिस्तान को दूसरा झटका लगा। पाकिस्तान की ओर से कप्तान मिस्बाह उल हक ने सबसे अधिक रन बनाए। मिस्बाह ने 112 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार 75 रन बनाए। उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने 14 रन, हैरिस सोहेल ने 26 रन और शाहिद अफरीदी ने 1 रन बनाए, जबकि उमर अकमल 40 रन और वहाब रियाज 19 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर और ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट लिए, जबकि केमार रोच और डैरेन सैमी को 1-1 विकेट मिला।

पढ़ें : क्रिकेटर मनोज तिवारी ने प्रेमिका से रचाई शादी

इसके बाद पाकिस्तान द्वारा दिए गए 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और जॉनसन चा‌र्ल्स 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्रिस गेल भी 8 रन बनाकर आउट हो गए। डैरेन ब्रावो और मार्लन सैमुअल्स ने कैरिबियाई पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन 17 रन बनाकर ब्रावो भी पवेलियन लौट गए। मुश्किल में दिख रही वेस्टइंडीज टीम को एल. सिमोंस ने थोड़ी राहत दी। उन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे अधिक रन बनाए और 86 गेंदों में 7 चौके, 2 छक्के की मदद से 75 रन बनाकर आउट हुए। सिमोंस के अलावा सैमुअल्स ने 46 रन, कप्तान ड्वेन ब्रावो ने 13 रन, डैरेन सैमी ने 10 रन और सुनील नरायन ने 14 रन बनाए, जबकि किरोन पोलार्ड अपना खाता भी नहीं खोल सके। केमार रोच 6 रन और जेसन होल्डर 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मैच के अंतिम ओवर का पूरा रोमांच जानने के लिए क्लिक करें

पाकिस्तान की तरफ से जुनैद खान और सईद अजमल को 3-3 विकेट मिले, जबकि मोहम्मद इरफान को 2 विकेट और वहाब रियाज को 1 विकेट मिला। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की तरफ से 75-75 रनों की पारी खेलने वाले मिस्बाह उल हक और एल. सिमोंस को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस टाई मैच के साथ ही पांच मैचों की सीरीज भी अभी 1-1 से बराबर है। पहले मैच में पाकिस्तान जीता था, जबकि दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की जीत हुई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.