नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो रही है, क्योंकि 13 मार्च को आखिरी इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इसके बाद अब 8 जुलाई से मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम अलग-अलग मैदानों पर पसीना बहा रही हैं। इस बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जो कि इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने 15 सदस्यीय टीम का चुनाव इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किया है। इस सीरीज के लिए पहले 14 सदस्यी टीम का चुनाव किया गया था, लेकिन अभ्यास सत्र और फिर इंट्रा स्क्वाड मैच में अच्छे प्रदर्शन के कारण एक गेंदबाज को भी टीम में शामिल कर लिया है। इस दौरे पर वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ी रिजर्व भी हैं, जो कि इस दौरे के दौरान टीम के साथ रहेंगे। विशेष परिस्थिति में इन खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाएगी, क्योंकि आइसीसी ने ऐसे निमय बनाए हैं।

वेस्टइंडीज की टीम में 32 साल के तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल को भी टीम में शामिल कर लिया गया है। इससे पहले 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा गैब्रियल नहीं थे। जेसन होल्डर की कप्तानी वाली टीम में बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई और अनुभव तो नहीं है, लेकिन गेंदबाजी विभाग से कप्तान को काफी मदद मिल सकती है। ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जानी है, जिसमें वेस्टइंडीज की काफी खराब शुरुआत हुई है।

क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है, क्योंकि फैंस कम से कम लाइव क्रिकेट का तो लुत्फ उठा सकेंगे, लेकिन स्टेडियम में बैठकर दर्शक मैच नहीं देख पाएंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने खिलाड़ियों के लिए बायो सिक्योर एनवायरमेंट बनाया हुआ है। यहां तक कि जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड आए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को दो सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने प्रैक्टिस शुरू की थी।

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मन ब्लैकवुड, नक्रुमा बोनर, क्रेग ब्रैथवेट, शामर्ह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रकीम कॉर्नवाल, शेन डॉरिच, शेनन गैब्रियल, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन राइफर और केमार रोच।

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

8 जुलाई से पहला मुकाबला साउथेम्प्टन में खेला जाएगा

16 जुलाई से दूसरा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा

24 जुलाई से तीसरा टेस्ट मैच भी मैनचेस्टर में ही खेला जाएगा

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस