ब्रिजटाउन, एजेंसी। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप का मानना है कि मौजूदा विंडीज टीम में आइसीसी की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाने का दमखम है। वेस्टइंडीज ने हाल ही में टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज बुधवार से शुरू होगी।

बिशप ने कहा, 'वेस्टइंडीज को एक अच्छे स्पिन गेंदबाज की तलाश है और साथ ही शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी में पहले से ज्यादा निरंतरता की जरूरत है। इसके अलावा खेल के कुछ ऐसे पहलू हैं जिसपर टीम को सुधार की सख्त जरूरत है।' वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ बिना किसी मुख्य स्पिन गेंदबाज के बिना टेस्ट सीरीज खेली।

ऑलराउंडर रोस्टन चेज पहले मैच में आठ विकेट लेने में कामयाब रहे। विंडीज ने यह मैच 381 रनों से जीता।

इसी तरह दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम को 10 विकेट से जीत मिली। उन्होंने कहा, 'शाई होप एक शानदार खिलाड़ी है। सीमर फ्रेंडली पिचों पर वह बीट हो रहे हैं। उसें यह देखना होगा कि किस तरह से बेहतर तरीके से वो पिच पर खड़े होकर गेंद को उनके पास आने दें। वह खुद गेंद के पास जा रहे हैं। वह इस समस्या से पार पा लेंगे।

इयान बिशप ने कहा कि. मुझे लगता है कि वह टीम के लिए एक निवेश की तरह हैं। हेटमायर पर से भार थोड़ा कम होना चाहिए। वह टेस्ट मैच टीम का बेहद अहम हिस्सा हैं। वह बहुत तेजी से अपने खेल में आगे बढ़ रहे हैं। वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अच्छे हैं। उन्हें आगे भी तरोताजा बनाए रखने के लिए हमें उनकी जिम्मेदारियों को थोड़ा कम करना चाहिए। अगर वह हर मैच खेलेंगे तो ये काफी ज्यादा क्रिकेट हो जाएगा।' बिशप ने जेसन होल्डर को एक अच्छा लीडर बताया। साथ ही कहा कि मौजूदा टीम में शीर्ष रैंकिंग में पहुंचने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, 'कोई भी टीम रैंकिंग में नंबर आठ से नंबर एक या दो तक का सफर दो साल में तय नहीं कर सकती, लेकिन वेस्टइंडीज को ऐसा करने का लक्ष्य बनाना चाहिए। जब भी मैं सभी टीमों की बल्लेबाजी को देखता हूं तो मुझे भारत और न्यूजीलैंड की टीम सबसे मजबूत नजर आती है।'

 

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप