Move to Jagran APP

मैच के दौरान मैदान पर आ गए हजारों कीड़े, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को करना पड़ा बचाव

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कीड़ों और प्रदूषण से बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 05:20 PM (IST)
मैच के दौरान मैदान पर आ गए हजारों कीड़े, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को करना पड़ा बचाव
मैच के दौरान मैदान पर आ गए हजारों कीड़े, वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को करना पड़ा बचाव

 नई दिल्ली, जेएनएन। West Indies vs Afghanistan: लखनऊ में वेस्टइंडीज व अफगानिस्तान के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में खिलाड़ियों को प्रदूषण का सामना तो करना ही पड़ा साथ ही साथ मैच की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के खिलाड़यों को मैदान पर कीड़ों (फतीगों) ने खूब परेशान किया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और दूसरी पारी में वो जैसे ही मैदान पर आए उन्हें हजारों कीड़ों का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

दूसरी पारी में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान फ्लड लाइट की वजह से बड़ी तादाद में कीड़े उड़ने लगे। इससे फील्डिंग कर रहे वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को काफी परेशानी होने लगी और फिर इससे बचने के लिए कई खिलाड़ियों ने मास्क पहन लिए। टीम के दिग्गज खिलाड़ी जैसे की पोलार्ड, निकोलस पूरन, शेल्डन कार्टरेल और जेसन होल्डर मास्क पहने नजर आए। मैच के बाद कैरिबियाई कप्तान पोलार्ड ने यहां तक कह दिया कि मैंने कभी भी मैच के दौरान इतने अधिक कीड़े नहीं देखे थे और इतने कीड़ों की मौजूदगी में कभी मैच नहीं खेला। वहीं प्रदूषण के बारे में भी उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य काफी महत्वपूर्ण है और इसके बारे में जरूर कुछ किया जाना चाहिए। हालांकि इन खिलाड़ियों ने मास्क पहनने की वजह प्रदूषण भी था। 

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में अपराजेय बढ़त बना ही है और 2-0 से आगे है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इविन लुईस और निकोलस पूरन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 247 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 200 रन पर ऑल आउट हो गई। 

अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह जारदान ने 56 रन की शानदार पारी जरूर खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और शेल्डन कार्टरेल, रोस्टन चेज व हेडेन वॉल्स ने तीन-तीन विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.