नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरा करने के लिए तैयार है। इस दौरे पर जाने वाली 14 सदस्यीय टीम के नाम की घोषणा कर दी है। टीम की कप्तानी जेसन होल्डर के हाथों में ही है। इस दौरे पर जाने के लिए तीन बड़े खिलाड़ियों ने मना कर दिया गया है इसकी वजह से टीम चयनकर्ताओं को नए सिरे से टीम चयन पर विचार करना पड़ा।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया था कि इंग्लैंड के दौरे पर टीम जाएगी और जिन खिलाड़ियों को दौरे से नाम वापस लेना है वो बोर्ड को इसकी जानकारी दे सकते हैँ। टीम के स्टार खिलाड़ी शिमरोन हेटमेयार, डेरेन ब्रावो और कीमो पॉल ने इंग्लैंड में जाकर सीरीज खेलने से मना कर दिया है। दौर पर जाने वाली 14 सदस्यीय टीम इन तीनों का नाम शामिल नहीं है।

8 जुलाई से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कप्तानी जेसन होल्डर करेंगे। इसके अलावा क्रेग ब्रेथवेट, रोस्टन चेज, शाई होप और कीमार रोच जैसे बड़े नाम इंग्लैंड का दौरै करने को तैयार हुए हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को दौरे पर जाने वाली टीम की घोषणा की।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की है। 8 जुलाई से रोज बाउल में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा जबकि दूसरे और तीसरे मैच की मेजबानी ओल्ड ट्रैफर्ड को दी गई है। यह मुकाबले 16 और 24 जुलाई से शुरू होंगे। 

वेस्टइंडीज की टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), जे ब्लैकवुड, क्रुमाह बोनेर, एस ब्रुक्स, जे कैंपबेल, रोस्टन चेज, रकीम कर्नवाल, एस डाउरिच (विकेटकीपर), सी होल्डर, शाई होप, एल्जारी जोसेफ, आर रेइफर, केमार रोच 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस