Move to Jagran APP

VIDEO: 140 KG के इस भारी-भरकम क्रिकेटर का तूफान, 6 छ्क्के, फिर रिटायर्ड हर्ट

कॉर्नवॉल ने 18वें ओवर में मात्र एक गेंद का सामना करने के बाद मैदान छोड़ने का निर्णय लिया।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 01:17 PM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2017 10:52 AM (IST)
VIDEO: 140 KG के इस भारी-भरकम क्रिकेटर का तूफान, 6 छ्क्के, फिर रिटायर्ड हर्ट
VIDEO: 140 KG के इस भारी-भरकम क्रिकेटर का तूफान, 6 छ्क्के, फिर रिटायर्ड हर्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया के सबसे भारी-भरकम क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवॉल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2017 में अपनी तूफानी बैटिंग से सबको अपना प्रशंसक बना दिया। सीपीएल में गुरुवार को खेले गए मैच में रहकीम ने सैंट लूसिया स्टार्स के लिए महज 44 गेंदों में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से नाबाद 78 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि कॉर्नवॉल की इस तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद भी उनकी टीम सैंट लूसिया ये मैच 29 रन से हार गई। इसकी वजह भी 'मजेदार' है।

loksabha election banner

जीत के लिए मिले 196 रनों के लक्ष्य के जवाब में 6.5 फीट लंबे और 143 किलो के कॉर्नवॉल ने एक छोर से गिरते विकेटों के बीच 44 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली। उन्होंने महज 26 गेंदों में टी20 क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया। लेकिन अचानक वे रिटायर्ड आउट हुए और उनका यह निर्णय सैंट लूसिया स्टार्स टीम को भारी पड़ा। कॉर्नवॉल ने 18वें ओवर में मात्र एक गेंद का सामना करने के बाद मैदान छोड़ने का निर्णय लिया।

इस पारी के दौरान कॉर्नवॉल को विपक्षी कप्तान किरोन पोलार्ड की गेंद पेट पर लग गई थी। कॉर्नवॉल दर्द से जूझ रहे थे और वे रन दौड़ने में नाकाम हो रहे थे जिसके चलते उन्होंने रिटायर्ड आउट होने का निर्णय लिया जिस पर पोलार्ड ने उनकी हूटिंग भी की। कॉर्नवॉल जब मैदान से बाहर जा रहे थे और नए बल्लेबाज डैरेन सैमी अंदर आ रहे थे उस दौरान पोलार्ड का गुस्सा देखते ही बनता था। पोलार्ड ने उन्हें हाथ के इशारे से पवेलियन लौटने को कहा।

इससे पहले बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने ड्वेन स्मिथ के शानदार शतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह सैंट लूसिया की इस सीपीएल सीजन में लगातार 9वीं हार है। जिस अंदाज में कॉर्नवॉल बल्लेबाजी कर रहे थे, अगर वह चोटिल होकर बाहर न जाते तो शायद मैच का परिणाम बदल सकता था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.