Move to Jagran APP

मोहम्मद सिराज राष्ट्रगान के दौरान हुए भावुक, भारतीय दिग्गज को याद आई धौनी की ये लाइन

Ind vs Aus भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तीसरे टेस्ट मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान भावुक नजर आए। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने एमएस धौनी के बयान को कोट किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 10:29 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 10:29 AM (IST)
Mohammed Siraj तीसरे टेस्ट के दौरान भावुक दिखे (फोटो AFP)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धौनी के शब्दों का इस्तेमाल किया, जब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज सिडनी टेस्ट शुरू होने से पहले भावुक नजर आए। जाफर ने एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसमें सिराज को भारतीय राष्ट्रगान गाते हुए आंसू पोंछते हुए दिखाया गया है। सिराज को गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेलने से पहले अपने साथियों के साथ राष्ट्रगान गाते देखा गया था।

loksabha election banner

सिराज की फोटो शेयर करते हुए वसीम जाफर ने लिखा है, "भले ही आपको खुश करने के लिए बहुत कम या कोई भीड़ न हो, लेकिन भारत के लिए खेलने से बेहतर कोई प्रेरणा नहीं है। एक लेजेंड ने एक बार कहा था "आप भीड़ के लिए नहीं खेलते हैं, बल्कि आप देश के लिए खेलते हैं।" दरअसल, ये लाइन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की हैं, जो उन्होंने साल 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान कही थी, जब भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

धौनी ने भारत की हार के बाद पत्रकारों से कहा था, "आप भीड़ के लिए नहीं खेलते हैं, आप देश के लिए खेलते हैं।" वहीं, अगर बात मोहम्मद सिराज की करें तो इस 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने नवंबर 2020 में अपने पिता को खो दिया था। उस समय सिराज ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ थे, उनको टेस्ट टीम में चुना गया था। सिराज ने आइपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उनको भारत की टेस्ट टीम में जगह मिली थी।

सिराज को ऑस्ट्रेलिया से भारत आने का भी विकल्प बीसीसीआइ ने दिया था, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही रहने का फैसला किया था। सिराज ने अपने पिता को याद करते हुए कहा था, "उन्होंने चाहा कि मैं भारत के लिए खेलता रहूं और अपने देश को गौरवान्वित करूं। मैं सिर्फ अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहता हूं।" सिराज ने गुरुवार को पहले सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आउट किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.