Move to Jagran APP

AUS के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए पूर्व ओपनर ने चुनी IND की प्‍लेइंग 11, स्‍टार खिलाड़ी को किया बाहर

Indias predicted playing 11 for Nagpur test भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से नागपुर में चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। पूर्व ओपनर ने पहले टेस्‍ट के लिए भारत की अपनी प्‍लेइंग 11 चुनी है। जानिए उन्‍होंने किसे दिया मौका।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 07 Feb 2023 09:41 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 09:41 PM (IST)
IND vs AUS: वसीम जाफर ने भारत की प्‍लेइंग 11 चुनी

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का पहला टेस्‍ट 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। इस सीरीज को लेकर फैंस के बीच गजब का उत्‍साह है। भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को दो बार उसके घर में मात दी है, जिससे उसके हौसले बुलंद है। वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 6 साल बाद भारत दौरे पर टेस्‍ट सीरीज खेलने आई है। पैट कमिंस के नेतृत्‍व में कंगारू टीम जीत दर्ज करके इतिहास रचना चाहेगी।

loksabha election banner

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारतीय टीम के लिए बॉर्डर-गावस्‍कर सीरीज महत्‍वपूर्ण हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम हर हाल में बड़े अंतर से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। टीम इंडिया घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुए कंगारुओं को मात देने के इरादे से मैदान संभालेगी।

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने नागपुर में होने वाले पहले टेस्‍ट के लिए अपनी पसंदीदा भारत की प्‍लेइंग 11 चुनी है। जाफर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया के जरिये बताया कि वो पहले टेस्‍ट में किन 11 भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ खेलना पसंद करेंगे। जाफर ने ओपनिंग के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पर भरोसा जताया है।

इसके बाद मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी जाफर ने चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल और केएस भरत के कंधों पर डाली है। ऑलराउंडर और स्पिनर के रूप में जाफर ने रवींद्र जडेजा व रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा जताया है। कुलदीप यादव को उन्‍होंने तीसरे स्पिनर के रूप में चुना है। वहीं तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी जाफर ने मोहम्‍मद सिराज और मोहम्‍मद शमी को सौंपी है।

वसीफ जाफर की भारत की अपनी पसंदीदा प्‍लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज।

इन्‍हें किया बाहर

जाफर ने विशेष तौर पर ध्‍यान दिलाया कि अक्षर पटेल को उन्‍हें भारी मन रखते हुए बाहर करना पड़ रहा है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पटेल और जडेजा की गेंदबाजी काफी हद तक समान है। ऐसे में कुलदीप यादव अपनी रिस्‍ट स्पिन के दम पर मिश्रण लाने में सफल हैं। नागपुर की पिच को देखते हुए पहले टेस्‍ट में तीन स्पिनर्स को खिलाए जाने की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli के पास Sachin Tendulkar के महा रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका, लंबे अरसे से फैंस को है इंतजार

यह भी पढ़ें: ICC POTM Award: शुभमन गिल प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुए नॉमिनेट, अपने साथी खिलाड़ी से मिलेगी कड़ी टक्‍कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.