मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। India tour of West Indies 2019 Virat vs Rohit: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच टी 20 सीरीज के दौरान एक रोमांचक मुकाबला होने वाला है। इस सीरीज में विराट और रोहित में से कौन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनेगा इस पर सबकी नजरें टिकी होंगी। इस वक्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा के नाम पर है और विराट कोहली इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। तीन मैचों की इस सीरीज के बाद इस बात का फैसला तो जरूर हो जाएगा कि टी 20 क्रिकेट में रन बनाने के मामले में असली बादशाह कौन है। 

विराट व रोहित की जंग

अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट की बात करें तो रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इस प्रारूप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं तो तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं। रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 2331 रन बनाए हैं तो गप्टिल ने 76 मैचों में 33.91 की औसत से 2272 रन बनाए हैं। वहीं विराट के नाम पर 67 मैचों में 2263 रन हैं। अब अगर विराट कोहली नौ रन बना लेते हैं तो वो गप्टिल की बराबरी पर आ जाएंगे वहीं दस रन बनाते ही वो दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। वहीं अगर वो 69 रन बना लेते हैं तो रोहित से आगे निकल जाएंगे। हालांकि इस सीरीज में रोहित भी खेल रहे हैं ऐसे मे ये देखना दिलचस्प होता है कि दोनों में से कौन कितना रन बनाता है। पर एक बात को साफ है कि इस सीरीज के अंत में विराट या रोहित दोनों में से कोई एक बल्लेबाज क्रिकेट के इस प्रारूप में रनों का बादशाह तो जरूर बनेगा। 

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

-रोहित शर्मा (भारत)- 2331 रन

-मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)- 2272 रन

-विराट कोहली (भारत)- 2263 रन

-शोएब मलिक (पाकिस्तान)- 2263 रन

-ब्रैंडन मैकलम (न्यूजीलैंड)- 2140 रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 में विराट व रोहित का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। रोहित ने इस टीम के खिलाफ 10 मैचों में 47.71 की औसत से कुल 334 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक वो दो अर्धशतक भी शामिल है। इस टीम के खिलाफ रोहित का बेस्ट स्कोर नाबाद 111 रन है। वहीं विराट की बात करें तो वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 में भारत की तरफ से रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। कप्तान विराट ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ अब तक खेले 6 मैचों में 53 की औसत से कुल 212 रन बनाए हैं। इस टीम के खिलाफ विराट का बेस्ट स्कोर नाबाद 89 रन है। इस प्रारूप में विराट ने इस टीम के खिलाफ दो अर्धशतक लगाए हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप