Move to Jagran APP

विराट कोहली आज करेंगे उस शख्स का सम्मान, जो कभी काटते थे मैदान की घास

India vs South Africa 2nd T20 भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मोहाली में होने वाले मैच से ठीक पहले विराट कोहली इस खास शख्स को सम्मानित करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 05:41 PM (IST)
विराट कोहली आज करेंगे उस शख्स का सम्मान, जो कभी काटते थे मैदान की घास
विराट कोहली आज करेंगे उस शख्स का सम्मान, जो कभी काटते थे मैदान की घास

नई दिल्ली, एजेंसी। India vs South Africa 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मोहाली में होने वाले मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक खास शख्स को सम्मानित करने वाले हैं। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि, भारतीय क्रिकेट के लिए लंबे समय तक काम करने वाले दलजीत सिंह हैं, जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) चीफ पिच क्यूरेटर हैं। 

loksabha election banner

दो दशक से ज्यादा समय तक क्यूरेटर के तौर पर काम करने वाले दलजीत सिंह आखिरी बार मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बतौर पिच क्यूरेटर अपनी सेवाएं देंगे। इस मुकाबले के शुरू होने से पहले कप्तान विराट कोहली क्यूरेटर दलजीत सिंह को उनके क्रिकेट में दिए गए योगदान के लिए सम्मानित करने वाले हैं। इस बात की पुष्टि बीसीसीआइ के एक सीनियर अधिकारी ने भी कर दी है।  

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा है कि उस शख्स के लिए एक छोटा सा सम्मान समारोह आयोजित कराया जाएगा, जिसने 22 साल तक भारत के अलग-अलग हिस्सों में क्रिकेटरों को अच्छी पिच मुहैया कराई हैं। बोर्ड के अधिकारी ने कहा, "दलजीत सिंह ने बीसीसीआइ की पिच कमेटी से संन्यास ले लिया है, लेकिन बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली द्वारा सम्मानित कराए जाने के लिए उनको मोहाली में आखिरी मैच दिया है।"

साल 2012 से दलजीत सिंह BCCI की पिच कमेटी के सदस्य थे। दलजीत सिंह ने उस वहम को सभी के जहन से निकाल दिया है, जिसमें कहा जाता है कि भारत में पिच होम टीम के मुताबिक बनाई जाती हैं। यहां तक कि दलजीत सिंह ने तमाम युवाओं को भी पिच से संबंधित बारीकियों को समझाया है। बता दें कि दलजीत सिंह पहले स्टेडियम में घास काटने के काम करते थे, लेकिन अपनी मेहनत से उन्होंने अलग पहचान बनाई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.