नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli supports AB De Villiers: वर्ल्ड कप 2019 से साउथ अफ्रीका बहुत पहले बाहर हो चुकी है। लेकिन, इसी दौरान जब साउथ अफ्रीका की टीम लगातार तीन लीग मैच हारी तो प्रोटियाज टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने एक बयान दिया था कि एबी डिविलियर्स वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे लेकिन अब बहुत देर हो गई है।

इसी बयान पर अब साउथ अफ्रीका की टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने अपना पक्ष रखा है और बताया है कि बोर्ड से उनकी कोई बात नहीं हुई थी कि वे रिटायरमेंट के बाद वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। 

इस बात को लेकर एबी डिविलियर्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर 4 पेज का एक नोट पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि अब साउथ अफ्रीकी की टीम का वर्ल्ड कप से सफर समाप्त हो गया तो मैं इस बात को बताना चाहता हूं कि रिटायरमेंट के बाद मैंने बोर्ड से कभी नहीं कहा है कि वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। डिविलियर्स ने लिखा है कि मेरे संन्यास लेने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने मूवऑन किया और आगे कोच ओटिस गिब्सन और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टीम को आगे बढ़ाया। 

डिविलियर्स ने आगे लिखा है, "मैं और फाफ डुप्लेसिस स्कूल के समय से अच्छे दोस्त हैं। मैंने फाफ से वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान होने के दो दिन पहले कहा था कि अगर टीम को जरूरत हो तो मैं उपलब्ध हूं। लेकिन, टीम को जरूरत हो तभी मैं खेल सकता हूं। मैंने किसी भी तरह से दबाव से टीम में आने की कोशिश नहीं की लेकिन भारत से मिली वर्ल्ड कप 2019 की लगातार तीसरी हार के बाद हमारी ये बात मीडिया में आ गई। तोड़ मरोड़कर पेश की गई इस बात से मुझे काफी दुख हुआ।"

इसी को लेकर टीम इंडिया और आइपीएल टीम के उनकी साथी कप्तान विराट कोहली एबीडिविलियर्स के समर्थन में आए हैं। विराट कोहली ने डिविलियर्स की इस पोस्ट पर कमेंट किया है, "मेरे भाई मैं जानता हूं कि आप किसने सच्चे इंसान हो। बड़ा बुरा लगा कि ये सब आपके साथ हुआ। लेकिन, हम आपके साथ हैं और आप पर भरोसा है। किसी के निजी जिंदगी में दखल देना गलत है। आपको और आपके परिवार को शक्ति मिले। मैं और अनुष्का आप लोगों के साथ हैं।"

उधर, युवराज सिंह भी एबी डिविलियर्स के समर्थन में आए हैं। युवी ने कमेंट किया है, "मेरे प्यारे दोस्त और लीजेंड, आप सबसे अच्छे इंसानों में से एक हैं जिनके साथ मैं क्रिकेट खेला हूं। आपके बिना रहते टीम के पास कोई नहीं था कि  वो वर्ल्ड कप जीते। ये आपकी नहीं बल्कि आपके देश की हार है। हम सब जानते हैं कि आप जेंटलमैन हो। "

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप