Move to Jagran APP

एबी डिविलियर्स की सपोर्ट में आए विराट कोहली, कहा- भाई मैं जानता हूं आप कैसे इंसान हो

Virat Kohli supports AB De Villiers एबी डिविलियर्स के समर्थन में आए विराट कोहली ने कहा है कि भाई मैं जानता हूं आप सच्चे इंसान हो।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 01:32 PM (IST)
एबी डिविलियर्स की सपोर्ट में आए विराट कोहली, कहा- भाई मैं जानता हूं आप कैसे इंसान हो

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli supports AB De Villiers: वर्ल्ड कप 2019 से साउथ अफ्रीका बहुत पहले बाहर हो चुकी है। लेकिन, इसी दौरान जब साउथ अफ्रीका की टीम लगातार तीन लीग मैच हारी तो प्रोटियाज टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने एक बयान दिया था कि एबी डिविलियर्स वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे लेकिन अब बहुत देर हो गई है।

loksabha election banner

इसी बयान पर अब साउथ अफ्रीका की टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने अपना पक्ष रखा है और बताया है कि बोर्ड से उनकी कोई बात नहीं हुई थी कि वे रिटायरमेंट के बाद वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। 

इस बात को लेकर एबी डिविलियर्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर 4 पेज का एक नोट पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि अब साउथ अफ्रीकी की टीम का वर्ल्ड कप से सफर समाप्त हो गया तो मैं इस बात को बताना चाहता हूं कि रिटायरमेंट के बाद मैंने बोर्ड से कभी नहीं कहा है कि वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। डिविलियर्स ने लिखा है कि मेरे संन्यास लेने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने मूवऑन किया और आगे कोच ओटिस गिब्सन और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टीम को आगे बढ़ाया। 

डिविलियर्स ने आगे लिखा है, "मैं और फाफ डुप्लेसिस स्कूल के समय से अच्छे दोस्त हैं। मैंने फाफ से वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान होने के दो दिन पहले कहा था कि अगर टीम को जरूरत हो तो मैं उपलब्ध हूं। लेकिन, टीम को जरूरत हो तभी मैं खेल सकता हूं। मैंने किसी भी तरह से दबाव से टीम में आने की कोशिश नहीं की लेकिन भारत से मिली वर्ल्ड कप 2019 की लगातार तीसरी हार के बाद हमारी ये बात मीडिया में आ गई। तोड़ मरोड़कर पेश की गई इस बात से मुझे काफी दुख हुआ।"

इसी को लेकर टीम इंडिया और आइपीएल टीम के उनकी साथी कप्तान विराट कोहली एबीडिविलियर्स के समर्थन में आए हैं। विराट कोहली ने डिविलियर्स की इस पोस्ट पर कमेंट किया है, "मेरे भाई मैं जानता हूं कि आप किसने सच्चे इंसान हो। बड़ा बुरा लगा कि ये सब आपके साथ हुआ। लेकिन, हम आपके साथ हैं और आप पर भरोसा है। किसी के निजी जिंदगी में दखल देना गलत है। आपको और आपके परिवार को शक्ति मिले। मैं और अनुष्का आप लोगों के साथ हैं।"

उधर, युवराज सिंह भी एबी डिविलियर्स के समर्थन में आए हैं। युवी ने कमेंट किया है, "मेरे प्यारे दोस्त और लीजेंड, आप सबसे अच्छे इंसानों में से एक हैं जिनके साथ मैं क्रिकेट खेला हूं। आपके बिना रहते टीम के पास कोई नहीं था कि  वो वर्ल्ड कप जीते। ये आपकी नहीं बल्कि आपके देश की हार है। हम सब जानते हैं कि आप जेंटलमैन हो। "


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.