नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका फतह के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों आराम फरमा रहे हैं। अपनी छुट्टियों का फैमिली के साथ भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। शनिवार को विराट की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वॉयरल हुई है। जिसमें वो अपने शरीर पर टैटू गुदवाते दिखाई दे रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम अब श्रीलंका में आयोजित ट्राई सीरीज में हिस्सा लेने जाने रही है। इस टूर्नामेंट में कोहली के साथ टीम के कई और खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया है। अपनी इन छुट्टियों में कोहली अपना फेवरेट काम भी कर रहे हैं जिसके कि वो बेहद शौकीन है। जी हां वो इन दिनों अपने शरीर पर नया टैटू बनवाते हुए नजर आए हैं। आपको बता दें कि भारतीय कप्तान कोहली को शरीर पर टैटू बनवाने का बहुत शौक है। उनके शरीर में कुल 9 अलग-अलग तरह के टैटू हैं। शनिवार को कोहली एक बार फिर से अपने बाएं कंधे पर टैटू गुदवाते हुए नजर आए।

            

धवन और जडेजा को भी टैटू पसंद है

पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे और टी 20 सीरीज में एतिहासिक जीत हासिल की है। कप्तान विराट कोहली के अलावा भारतीय टीम के कई क्रिकेटरों को टैटू गुदवाने का शौक है। कोहली के अलावा ‍शिखर धवन, रवींद्र जडेजा को भी टैटू गुदवाना बहुत पसंद है। कप्तान कोहली की बांह पर मॉनेस्ट्री बनी हुई है जो शांति और शक्ति का प्रतीक है। उन्होंने भगवान शिव का ध्यान करते हुए टैटू भी गुदवा रखा है जिसकी पृष्ठभूमि में कैलाश मानसरोवर और कैलाश पर्वत भी नजर आता है। उनके बायसेप्स पर समुराई वॉरियर का टैटू बना हुआ है। विराट के एक टैटू में उनकी मां-पिताजी का नाम हिन्दी में गुदा हुआ है और इसके अलावा उनके वनडे और टेस्ट कैप का नंबर भी है।

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में किया शानदार प्रदर्शन

कप्तान विराट कोहली का दक्षिण अफ्रीका का दौरा बहुत ही शानदार रहा है। भले ही वो इस दौरे पर टेस्ट सीरीज न जीत पाएं हों, लेकिन वनडे और टी 20 सीरीज में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह से हराया। इस सीरीज में विराट ने खुद को बेस्ट कैप्टन साबित किया है। इसके अलावा विराट बल्ले से भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ काफी रन बनाने में कामयाब रहे, उन्होंने टेस्ट और वनडे में खूब रन बनाए। हालांकि टेस्ट सीरीज में वह सिर्फ दूसरे मैच में 153 रन बनाने में सफल रहे। विराट अपने इस दौरे की तरह ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरो में भी अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing