Move to Jagran APP

विराट कोहली ने हवा में उछलकर एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखिए Video

India vs West Indies टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक हैरतअंगेज कैच पकड़कर मैच का नतीजा ही बदल दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 08:34 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 08:48 AM (IST)
विराट कोहली ने हवा में उछलकर एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखिए Video
विराट कोहली ने हवा में उछलकर एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखिए Video

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए रविवार 11 अगस्त का दिन यादगार रहा। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में शतक जड़कर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए इस मुकाबले में विराट कोहली ने बल्ले से तो कैरेबियाई टीम पर कहर बरपाया ही, साथ ही साथ फील्डिंग में भी विराट कोहली ने अपनी टीम के लिए उदाहरण सेट किए।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोकने के बाद कप्तान विराट कोहली जब टीम के साथ मैदान पर फील्डिंग कर रहे थे, तो उन्होंने 3 कैच पकड़े। इसमें से एक कैच इतना हैरतअंगेज था, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। इतना ही नहीं, ये कैच पकड़कर विराट कोहली ने मैच का नतीजा ही भारत के पक्ष में कर दिया। दरअसल, ये कैच वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ईवन लुईस का था, जो दमदार फॉर्म में नज़र आ रहे थे और टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे थे।

वेस्टइंडीज की पारी के 28वें ओवर में ईवन लुईस 8 चौके और 1 छक्का लगाकर 65 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान कुलदीप यादव के ओवर में एक बाहर निकलती गेंद पर ईवन लुईस ने कट मारकर कवर्स के ऊपर से खेलने की कोशिश की। गेंद अच्छे से बल्ले पर इसलिए नहीं आई, क्योंकि शॉर्ट ऑफ लेंथ के साथ-साथ थोड़ी तेज थी, जो कवर्स पर खड़े विराट कोहली के ऊपर से जाने वाली थी, लेकिन विराट ने सही समय पर हवा में छलांग लगाई और एक हाथ से कैच पकड़ लिया।

टीम इंडिया के लिए ये विकेट टर्निंग प्वाइंट था, क्योंकि ईवन लुईस और निकोलस पूरन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी थी। ऐसे में इस साझेदारी को तोड़ना था और विराट कोहली ने वो कर दिखाया। हालांकि, गेंद कुलदीप यादव ने फेंकी थी, जिसका क्रेडिट उनको जाएगा, लेकिन एफर्ट के लिए सौ में सौ नंबर कप्तान विराट कोहली को जाएंगे, क्योंकि उन्होंने एक अच्छा कैच पकड़ा, जो चार रनों के लिए जा सकता था।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.