Move to Jagran APP

कोहली के पास सहवाग की बराबरी का मौका, इन दो भारतीय खिलाड़ियों पर भी रहेंगी सभी की नज़रें

इस सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में लगभग एक साल के बाद सुरेश रैना की वापसी हुई है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 03:20 PM (IST)
कोहली के पास सहवाग की बराबरी का मौका, इन दो भारतीय खिलाड़ियों पर भी रहेंगी सभी की नज़रें

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने द. अफ्रीका में पहली बार वनडे सीरीज़ जीतकर इतिहार रच दिया है, लेकिन अब भारतीय टीम की नजरें रविवार से शुरू हो रही 3 टी-20 मैचों की सीरीज पर हैं, जिसका पहला मैच वांडरर्स मैदान पर खेला जाएगा। क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए द. अफ्रीका की टीम की कमान जहां जे पी डुमिनी संभालेंगे तो वहीं भारतीय टीम की कमान तो विराट कोहली के हाथ में ही रहेगी। विराट की नज़र इस सीरीज़ में वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर रहेगी। 2006 में भारत ने सहवाग की कप्तानी में एक मैच की सीरीज में द.अफ्रीका को मात दी थी। इस मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल थी।

loksabha election banner

टीम इंडिया पर होगा दबाव

वनडे सीरीज़ में दमदार प्रदर्शन के बाद अब टीम इंडिया से सभी की उम्मीद काफी बढ़ गई है। खिलाड़ी भी इस सीरीज़ में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को बरकरार रखकर टी 20 सीरीज़ पर भी कब्ज़ा जमाना चाहेंगे। खासतौर पर कुलदीप  और चहल पर इस सीरीज़ में काफी दबाव रहने वाला है। द. अफ्रीकी टीम में टी-20 के स्पेेशलिस्ट बल्लेबाज़ हैं और वो चहल और कुलदीप की जोड़ी पर बड़े-बड़े शाट्स लगाकर उन पर दबाव बनाना चाहेंगे। 

रैना पर रहेगी सबकी नज़र 

इस सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में लगभग एक साल के बाद सुरेश रैना की वापसी हुई है। उन्होंने 2015 के बाद वनडे मैच नहीं खेले हैं और वह आखिरी बार एक साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेले थे। रैना ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से नौ मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 314 रन बनाए। उनके प्रदर्शन पर करीबी निगाह रहेगी क्योंकि भारत को मार्च में श्रीलंका में भी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेलनी है और इस सीरीज़ में अगर रैना ने दमदार प्रदर्शन किया तो उनकी जगह एक बार फिर से टीम इंडिया में पक्की हो सकती है।  

जयदेव उनादकट पर भी रहेंगी नज़रें

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में मैन ऑफ द सीरीज़ रहे उनादकट पर भी सभी की नज़रें टिकीं होंगी, क्योंकि उन्हे आइपीएल की नीलामी में 11.5 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा गया था। इस सीरीज़ में उन्हें दमदार  प्रदर्शन कर दिखाना होगा कि उनकी काबिलियत के दम पर ही उन्हें ये कीमत मिली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.