क्राइस्टचर्च, प्रेट्र। बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीब उर रहमान की सौवीं जयंती पर एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी। 21 और 22 मार्च को खेले जाने वाले इन दो मुकाबलों के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है, लेकिन विराट कोहली या अन्य भारतीय खिलाड़ी इस मैच में खेल पाएंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बन गया है। 

अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत अन्य भारतीय खिलाड़ियों के एशिया इलेवन की तरफ से खेलने का फैसला उनके कार्यभार प्रबंधन के मुताबिक किया जाएगा। बांग्लादेश ने जिस एशिया इलेवन टीम की घोषणा की है उसमें विराट कोहली का नाम भी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 21 और 22 मार्च को खेले जाने वाले दो मैचों में से एक मैच के लिए उनका नाम टीम में शामिल किया है, लेकिन अब ये उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ लंबे दौरे के बाद स्वदेश लौटेगी और उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम को 10 मार्च को धर्मशाला में इकट्ठा होना है। इस सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद 29 मार्च से आइपीएल भी शुरू होगा। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बीसीसीआइ द्वारा अनुबंधित सभी क्रिकेटरों को मेडिकल परीक्षण और आइपीएल 13 के मद्देनजर कार्यभार प्रबंधन से गुजरना होगा। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया कि बीसीबी ने दस खिलाड़ियों की सूची मांगी थी और वहां पांच खिलाड़यों को भेजे जाने की संभावना है। अब तक हमने किसी भी खिलाड़ी के नाम की पुष्टि नहीं की है। टीम के कप्तान समेत सभी खिलाड़ियों को कार्यभार प्रबंधन की परीक्षण से गुजरना होगा। इसके बाद ही हम खिलाड़ियों के नाम देंगे। 

बीसीसीआइ का कहना है कि नियमित तौर पर क्रिकेट खेलने वाला कोई भी शीर्ष खिलाड़ी अगर ब्रेक चाहता है तो उसे निश्चित तौर पर शारीरिक रूप से फिट होने का समय दिया जाएगा। वहीं बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अब ये विराट पर निर्भर करेगा कि वो बांग्लादेश में खेलने के लिए सहमित देते हैं या नहीं। हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि आइपीएल के दौरान काफी यात्राएं करनी होती है और इस लीग के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को कई टी 20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हिस्सा लेना है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस