नई दिल्ली, जेएनएन। युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका यानी USA और ओमान को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) क्रिकेट का दर्जा मिल गया है। आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के मुकाबलों के बाद आइसीसी ने इस बात का एलान किया है। बुधवार को ओमान ने हॉन्ग कॉन्ग को हराया था। इसके अलावा कनाडा ने पापुआ न्यू गुनिया को मात दी थी। इसके बाद ओमान को ये दर्जा प्राप्त हुआ है। ओमान ही नहीं, USA को भी One-Day International टीम का दर्जा प्राप्त हुआ है। आइसीसी ने इस बात का आधिकारिक एलान बुधवार को किया।

ओमान ने आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 में ओमान ने अपनी तीन में तीन मुकाबले जीते हैं। वहीं, USA ने तीन में दो मुकाबले जीते हैं। यूएसए ने ओमान के खिलाफ अपना एक मैच हारा है। इस तरह इस लीग की टॉप की चार टीमों को आइसीसी ओडीआइ स्टेटस मिला है।

ओमान ने इस लीग में पिछले साल एशिया कप खेलने वाली Hong Kong को सात विकेट से हराया है। Hong Kong को हराने के बाद ओमान के कप्तान मकसूद ने कहा, "टीम खुश है लेकिन, आपको बता हमारा मिशन अभी कंप्लीट नहीं हुआ है।" 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने ओमान और यूएसए को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का दर्जा देने के बाद शुभकामनाएं दी हैं। आइसीसी ने अमेरिका को कैप्टन अमेरिका, द फर्स्ट अवेंजर्स के पोस्टर में एडिट करते हुए बधाई दी है। इसके अलावा ओमान को उनकी टीम का फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बधाई दी है। 

 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप