Move to Jagran APP

U-19 WC: पापुआ न्यू गिनी को हरा अंतिम 8 में पहुंचा भारत

कप्तान के निर्णय को सही ठहराते हुए भारतीय गेंदबाजों ने पापुआ न्यू गिनी की पूरी टीम को मात्र 64 रनों पर ही समेट दिया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 05:55 PM (IST)
U-19 WC: पापुआ न्यू गिनी को हरा अंतिम 8 में पहुंचा भारत
U-19 WC: पापुआ न्यू गिनी को हरा अंतिम 8 में पहुंचा भारत

नई दिल्ली, जेएनएन। अंडर-19 वर्ल्डकप में भारत ने अपने दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने अपेक्षाकृत कमजोर टीम को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारत ने अंडर-19 विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

loksabha election banner

कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। कप्तान के निर्णय को सही ठहराते हुए भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और पापुआ न्यू गिनी की पूरी टीम को मात्र 64 रनों पर ही समेट दिया। भारत की ओर से अनुकूल राय ने 6.5 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 5 विकेट चटकाए। तो वहीं पिछले मैच में शानदार 94 रनों की पारी खेलने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर अर्द्धशतक लगाया।

न्यूनतम स्कोर पर सिमटी पापुआ न्यू गिनी

पापुआ न्यू गिनी की पूरी टीम 21.5 ओवर में महज 64 रनों पर ऑलआउट हो गई। यह स्कोर इस टूर्नामेंट में अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है। इसके पहले साल 2014 में पापुआ न्यू गिनी संयुक्त अरब अमीरात में विश्वकप खेला था। उसने पूर्वी एशिया प्रशांत क्वालीफायर में अपराजेय रहकर आठवीं बार वर्ल्ड कप में जगह बनाई।

कप्तान पृथ्वी शॉ का शानदार अर्धशतक

भारत ने बिना कोई विकेट गवाएं ही इस छोटे से लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इसके पहले भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से करारी शिकस्त दी थी। कप्तान पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में हैं उन्होंने पहले मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रनों की पारी खेली थी और इस मैच में भी उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों की खबर लेते हुए मात्र 39 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 12 चौके भी लगाए। टूर्नामेंट में उनका यह लगातार दूसरा अर्धशतक है।

गेंदबाजों ने ढाया कहर

पापुआ न्यू गिनी का न्यूनतम स्कोर पर सिमट जाना इस बात को दर्शाता है कि इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का क्या खौफ रहा होगा। भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज अनुकूल राय रहे जिन्होंने 6.5 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 5 विकेट झटके। तेज गेंदबाज शिवम मावी ने दो विकेट लिए जबकि कमलेश नागरकोटी और अर्शदीप सिंह ने एक एक खिलाड़ियों को आउट किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.