Move to Jagran APP

हादसे के शिकार हुए 44 साल के अंपायर अविक बसु का निधन, क्रिकेट जगत में शोक

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के वरिष्ठ अंपायर अविक बसु का दोपहर कोलकाता के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:10 PM (IST)
हादसे के शिकार हुए 44 साल के अंपायर अविक बसु का निधन, क्रिकेट जगत में शोक
हादसे के शिकार हुए 44 साल के अंपायर अविक बसु का निधन, क्रिकेट जगत में शोक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारतीय क्रिकेट के लिए मंगलवार के दिन एक बेहद दुखत खबर सुनने का मिली। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के वरिष्ठ अंपायर अविक बसु का दोपहर कोलकाता के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अविक की उम्र महज 44 साल थी और इतनी कम उम्र में निधन की वजह से खेल जगत में शोक का मौहाल है। उनके निधन पर कैब ने शोक जताया है।

loksabha election banner

अविक के निधन की खबर के बारे में पता चला है कि वो कुछ दिन पहले एक हादसे के शिकार हो गए थे। पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेलियाघाटा इलाके के रहने वाले अविक कुछ दिन पहले घर में फिसलकर गिर गए थे, जिससे उनके सीने की हड्डी टूट गई थी। घर में ही उनका इलाज चल रहा था। 11 जुलाई की रात उनकी तबीयत अचानक काफी खराब हो गई।

उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अगले दिन प्रातः काल उन्हें महानगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उनका कोरोना का टेस्ट भी किया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अविक को आइसीयू में रखा गया था। उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई और मंगलवार दोपहर करीब 2.30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली।

बीसीसीआइ के वरिष्ठ अंपायर प्रेमदीप चटर्जी ने उनके निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा-'मैंने अपना बेहद खास व्यक्ति खो दिया है। वह बिल्कुल मेरे भाई जैसा था और बहुत प्यारा इंसान था।' गौरतलब है कि अविक ने कलकत्ता कस्टम की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट भी खेला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.