Move to Jagran APP

क्या उमेश यादव को मिला 'बर्थडे गिफ्ट', खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में बरकरार

उमेश अब तक अपने वनडे करियर में 75 मैच खेलकर 33 से ज्यादा की औसत से 106 विकेट ले चुके हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 04:33 PM (IST)
क्या उमेश यादव को मिला 'बर्थडे गिफ्ट', खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में बरकरार
क्या उमेश यादव को मिला 'बर्थडे गिफ्ट', खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में बरकरार

नई दिल्ली, जेएनएन।  भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। इन तीन वनडे के लिए भारत ने सबसे बड़े हथियार जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हो गई है, वहीं मोहम्मद शमी की केवल 2 वनडे बाद ही टीम इंडिया से छुट्टी हो गई है। हालांकि इस टीम में पहले दो वनडे में खराब प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव को बरकरार रखा है।

prime article banner

वैसे उमेश के लिए अच्छी खबर उनके जन्मदिन के दिन ही मिली है। जी हां आज ये भारतीय तेज गेंदबाज अपना 31वां जन्मदिन मना रहा है। अब अपने जन्मदिन के दिन ऐसी बड़ी खबर मिलने से ज्यादा अच्छा गिफ्ट उनके लिए कोई और हो नहीं सकता। टीम में जगह गिफ्ट हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगर शमी का पहले दो वनडे प्रदर्शन खराब रहा था तो उमेश ने तो उनसे भी खराब गेंदबाजी की है। दोनों ही वनडे में वह विकेट के लिए तरसते दिखे तो उनकी गेंदों पर रन भी खूब निकले। 

पहले वनडे में उन्होंने 10 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 64 रन लुटा दिए, वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने 1 विकेट लिए के लिए 78 रन खर्च कर दिए। अब इस प्रदर्शन की बदौलत तो वह जगह कायम रखने के हकदार नहीं थे। 

एक पारी में सबसे अधिक 70 से ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज

उमेश ने अपने जन्मदिन से पहले ही एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया, जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। दरअसल उमेश अब तक अपने वनडे में 12 बार एक पारी में 70 से ज्यादा रन लुटा चुके हैं। अब इस मामले में वह सिर्फ श्रीलंका के लासित मलिंगा से ही पीछे हैं जिन्होंने 17 बार ये खराब रिकॉर्ड बनाया है। इसके अलावा इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशीद में 11 बार 70 से ज्यादा रन खर्च कर चुके हैं।

उमेश अब तक अपने वनडे करियर में 75 मैच खेलकर 33 से ज्यादा की औसत से 106 विकेट ले चुके हैं। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने सीमित ओवर की क्रिकेट में 6 से ऊपर की इकॉनमी से रन दिए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.