Move to Jagran APP

2015 विश्वकप में भारत के खिलाफ मिला था स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर: उमर अकमल

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे अकमल ने पाकिस्तानी मीडिया को स्पॉट फिक्सिंग के बारे में बताया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 12:05 PM (IST)
2015 विश्वकप में भारत के खिलाफ मिला था स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर: उमर अकमल
2015 विश्वकप में भारत के खिलाफ मिला था स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर: उमर अकमल

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि साल 2015 के विश्वकप में भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए उन्हें स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था। मौजूदा समय में उमर अकमल पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं हैं। पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे अकमल ने पाकिस्तानी मीडिया को इस घटना के बारे में बताया अकमल के मुताबिक मैच फिक्स करने वालों ने उन्हें 2 लाख डॉलर देने का ऑफर दिया था।

loksabha election banner

पाकिस्तान की समा टीवी से बातचीत के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया कि भारत के खिलाफ साल 2015 के विश्वकप में उन्हें 2 डॉट बॉल खेलने के लिए 2 लाख डॉलर देने की पेशकश की गई थी और मुझे उस मैच से बाहर बैठने के लिए भी कहा गया था। अकमल ने कहा मैने उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और उनसे कहा कि मुझे पाकिस्तान के लिए खेलना है।

आपको बता दें कि मौजूदा पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर से अकमल के संबंध अच्छे नहीं है अकमल ने कोच पर गाली गलौच करने आरोप लगाया था। जिसके बाद अचानक अकमल का फिक्सिंग पर बयान देना काफी चौंकाने वाली बात है। यहां सबसे बड़ी बात ये है कि अकमल ने पीसीबी या फिर आइसीसी को इस बात की जानकारी नहीं दी है जबकि मीडिया में सीधे तौर पर उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग के ऑफर पर बयान दिया है।

इस बात के लिए अकमल को सजा भी दी जा सकती है क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को फिक्सिंग से संबंधित जानकारी के बारे में सबसे पहले अपने क्रिकेट बोर्ड या फिर आइसीसी को सूचना देनी होती है। अब देखना होगा कि पीसीबी अकमल के खिलाफ क्या एक्शन लेता है, हालांकि अभी तक पीसीबी ने उनके बयान पर कोई सूचना नहीं जारी की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.