Move to Jagran APP

उमर अकमल की प्रतिबंध के खिलाफ अपील पर स्वतंत्र न्यायाधीश ने फैसला सुरक्षित

अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी-20 प्रतियोगिता से जुड़े सट्टेबाजी के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने का दोषी पाया गया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 11:45 PM (IST)
उमर अकमल की प्रतिबंध के खिलाफ अपील पर स्वतंत्र न्यायाधीश ने फैसला सुरक्षित
उमर अकमल की प्रतिबंध के खिलाफ अपील पर स्वतंत्र न्यायाधीश ने फैसला सुरक्षित

लाहौर, पीटीआई। पाकिस्तान के विवादित क्रिकेटर उमर अकमल पर कुछ महीने पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी छुपाने की वजह से तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है। अकमल ने अपने उपर लगाए गए आरोप और प्रतिबंध को खिलाफ अपील की थी जिसकी सुनवाई सोमवार को हुई। 

loksabha election banner

अकमल के प्रतिबंध के खिलाफ की गई अपील की सुनवाई कर रहे स्वतंत्र न्यायाधीश ने सोमवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी-20 प्रतियोगिता से जुड़े सट्टेबाजी के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने का दोषी पाया गया था।

इस साल अप्रैल में उन्हें तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था। मामले की अनुशासनात्मक सुनवाई के दौरान उन पर सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगा था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुताबिक, 'पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फकीर मुहम्मद खोखर ने एक स्वतंत्र न्यायाधीश के तौर पर उमर अकमल की अपील पर सोमवार को दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।'

बोर्ड ने इसके साथ ही कहा कि वह इस मामले पर कोई और टिप्पणी नहीं करेंगे। पीएसएल के शुरु होने से पहले अकमल को दो अलग-अलग पार्टियों में स्पॉट फिक्सिंग का प्रस्ताव मिला था। अकमल के द्वारा इससे जुड़ी जानकारी को पीसीबी से साझा नहीं करने पर उन्हें फरवरी में अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया था। इसके बाद अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा है।

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल के छोटे भाई उमर अकमल ने 16 टेस्ट, 84 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और 121 वनडे मैच खेले हैं। वह टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम के भी रिश्तेदार है। अकमल पाकिस्तान के लिए पिछली बार अक्टूबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए मैदान में उतरे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.