Move to Jagran APP

यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान सहित तीन खिलाड़ी हुए निलंबित, कर दी थी ये बड़ी गलती

यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान रोहन मुस्तफा, अहमद रजा और रमीज शहजाद को आठ सप्ताह के लिए बैन किया गया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 03:42 PM (IST)
यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान सहित तीन खिलाड़ी हुए निलंबित, कर दी थी ये बड़ी गलती
यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान सहित तीन खिलाड़ी हुए निलंबित, कर दी थी ये बड़ी गलती

नई दिल्ली, जेएनएन। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने यूएई की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को को अनुशानात्मक कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है। इन खिलाड़ियों में यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान का नाम भी शामिल है। इन खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया था। इसी वजह से अब यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान रोहन मुस्तफा, अहमद रजा और रमीज शहजाद को आठ सप्ताह के लिए बैन किया गया है।

loksabha election banner

एशियन क्रिकेट काउंसिल इमर्जिंग के दौरान सोशल मीडिया पर कोड ऑफ़ कंडक्ट के उल्लंघन का आरोप लगने के बाद जांच हुई थी। यह टूर्नामेंट श्रीलंका और पाकिस्तान में इसी महीने आयोजित किया गया था। जांच में सोशल मीडिया इस्तेमाल के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन पाया गया। परिणामस्वरूप प्रत्येक खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 8 सप्ताह के लिए दूर कर दिया गया है। इसके अलावा फाइन लगाया गया और भविष्य के लिए चेतावनी भी दी गई है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने यूएई की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान सहित तीन खिलाड़ियों को अनुशानात्मक कार्रवाई कर निलंबित किया है। तीनों को अनुशासन के नियम तोड़ने का आरोप लगा और जांच के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया। कप्तान रोहन मुस्तफा, अहमद रजा और रमीज शहजाद को आठ सप्ताह के लिए बैन किया गया है।

एक बयान जारी करते हुए अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि यह खिलाड़ियों के अनुशासन को गंभीरता से लेते हुए किया गया है और आगे इस पर कोई प्रतिक्रिया देने की जरूरत महसूस नहीं होती है। बैन की जानकारी भी मीडिया को एक प्रेस रिलीज के जरिये ही दी गई है।

गौरतलब है कि अनुशासन खेल में सबसे ऊपर माना जाता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आने के बाद सभी विभागों में बनाए गए नियम काफी मायने रखते हैं। यूएई के खिलाड़ियों के अलावा भी अन्य देशों के लिए भी तय दायरे में रहना अहम है। तय नियम तोड़ने पर सजा का प्रावधान होने से भविष्य में होने वाली घटनाओं पर लगाम लगाई जा सकती है। यूएई के क्रिकेट बोर्ड ने जांच के बाद यह बड़ा कदम उठाया है तो इसका सम्मान होना चाहिए। बैन होने वाले खिलाड़ियों के दिमाग में भी यह बात हमेशा रहेगी और आगे ऐसे काम करने के लिए उन्हें रोकेगी। 2 महीने बाद फिर से उन्हें मैदान में देखा जा सकेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.