ओसबोर्न (एंटीगा), पीटीआइ। कोविड-19 संक्रमण से प्रभावित भारतीय टीम अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की वापसी से मजबूत होगी और रिकार्ड चार बार की चैंपियन टीम का इरादा शनिवार को अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के तीसरे क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन बांग्लादेश के खिलाफ जीत से अगले दौर में पहुंचने का होगा।

भारतीय टीम के आधा दर्जन खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे जिसमें से ज्यादातर संक्रमण से उबर चुके हैं और इस महत्वपूर्ण मुकाबले में खेलने के लिए तैयार हैं। हालांकि टीम में गहराई की बदौलत भारत आसानी से ग्रुप की शीर्ष टीम के तौर पर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। निशांत सिंधू ने कप्तान यश ढुल की अनुपस्थिति में टीम की शानदार अगुआई की, क्योंकि आयरलैंड के खिलाफ मैच में वह 11 फिट खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के लिए भी जूझ रही थी।

कप्तान यश ढुल और उप कप्तान शेख रशीद दोनों टीम के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं और टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी फार्म में दिख रहे थे। युगांडा के खिलाफ मैच में विजयी शतक जड़ने के बाद सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी और आलराउंडर राज बावा का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।

बायें हाथ के स्पिनर विक्की ओस्टवाल सात विकेट लेकर टूर्नामेंट में भारत के बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं। बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए राजवर्धन हेंगरगेकर की रफ्तार का सामना करना आसान नहीं होगा। टूर्नामेंट के 2020 चरण के फाइनल में बांग्लादेश का सामना भारत से हुआ था, जिसमें उसने प्रबल दावेदार को हराकर उलटफेर करते हुए पहला खिताब जीता था। बांग्लादेश के कप्तान रकीबुल हसन उस यादगार फाइनल का हिस्सा थे।

----------------------

टीमें :

भारत :

यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, निशांत सिंधू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, मानव पारिख, कौशल तांबे, राजवर्धन हेंगरगेकर, विक्की ओस्टवाल, गर्व सांगवान, दिनेश बना, आराध्य यादव, राज बावा, वासु वत्स और रवि कुमार।

बांग्लादेश :

रकीबुल हसन (कप्तान), अब्दुल्लाह अल मामुन, अरीफुल इस्लाम, मुहम्मद फहीम, महफिजुल इस्लाम, रिपोन मोंडोल, नईमुर रहमान, तंजिम हसन साकिब, प्रांतिक नवरोज नाबिल, ऐच मोलाह, अहिकुर जमन, इफ्ताखेर हुसैन इफ्ती, एसएम मेहरोब, मुसफिक हसन, तहजीबुल इस्लाम।

 

Edited By: Viplove Kumar