दुबई, प्रेट्र। आइसीसी द्वारा जारी ताजा महिला टी 20 रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अपना जलवा दिखाया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज इस रैंकिंग में चार स्थानों की छलांग लगाते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं तो वहीं स्मृति मंधाना को चार स्थान का फायदा हुआ है और वो छठे स्थान पर आ गई हैं। भारत को हाल ही में तीन मैचों की टी 20 सीरीज में न्यूजीलैंड के हाथों 3-0 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। इस सीरीज में रोड्रिगेज ने 132 रन बनाए थे जबकि मंधाना ने 180 रन की पारी खेली थी। दोनों को ही इस सीरीज के बाद चार-चार स्थान का फायदा हुआ। 

भारतीय गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव को 18 स्थान का फायदा हुआ है और अब वो 10वें नंबर पर आ गई हैं। वहीं दीप्ति शर्मा पांच स्थान उपर आ गई हैं और वो अब 14वें नंबर पर पहुंच गई हैं। न्यूजीलैंड टीम की गेंदबाज सोफी डिवाइन को भी रैंकिंग में फायदा पहुंचा है और वो 10 स्थान से आठवें स्थान पर आ गई हैं। कीवी कप्तान एमी सैटर्थवेल भी 23 वें नंबर से 17वें नंबर पर पहुंच गई हैं। 

टी 20 रैंकिंग में ऑलराउंडर्स की बात करें तो वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डिएंड्रा डोटिन टॉप पर हैं जबकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी बिसमाह मारूफ तीन स्थान के फायदे के साथ 15वें नंबर पर आ गई हैं। टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया है और वो दूसरे नंबर पर आ गया है। टीम रैंकिंग में भारत पांचवें नंबर पर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप