Move to Jagran APP

बिखरता करियर, एक मौका और बदल गया रोहित का अंदाज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में टीम के अंदर अपनी जगह पक्की करना आज एक आसान काम नहीं है, खासतौर पर जब यह भारत जैसे देश में हो जहां क्रिकेटरों की एक लंबी फेहरिस्त मैदान के बाहर मौके का इंतजार कर रही हो। ऐसे माहौल में मौके को भुनाना ही एकमात्र चारा बचता है जिससे आप अपने करियर को मजबूत नींव मुहैया करा सकें। रोहित शर्मा के करियर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, कुछ ही समय पहला उनका करियर लगातार ढलान की ओर दिख रहा था लेकिन कप्तान और टीम मैनेजमेंट के उन पर भरोसे ने

By Edited By: Published: Mon, 15 Jul 2013 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2013 01:49 PM (IST)

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में टीम के अंदर अपनी जगह पक्की करना आज एक आसान काम नहीं है, खासतौर पर जब यह भारत जैसे देश में हो जहां क्रिकेटरों की एक लंबी फेहरिस्त मैदान के बाहर मौके का इंतजार कर रही हो। ऐसे माहौल में मौके को भुनाना ही एकमात्र चारा बचता है जिससे आप अपने करियर को मजबूत नींव मुहैया करा सकें। रोहित शर्मा के करियर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, कुछ ही समय पहला उनका करियर लगातार ढलान की ओर दिख रहा था लेकिन कप्तान और टीम मैनेजमेंट के उन पर भरोसे ने उन्हें ओपनिंग का मौका दिया जो उन्होंने जाने नहीं दिया और आज यही चीज उनके करियर को दिशा देने में सफल रही। खुद रोहित भी कह रहे हैं कि यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ समय है।

loksabha election banner

रोहित खुद मानते हैं कि उनके करियर में अभी चल रहा दौर अब तक का सबसे शानदार दौर है। आज उनका बल्ला बोल रहा है और दिग्गज गेंदबाजों के आगे सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने खुद को साबित भी कर दिया है। रोहित ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'अच्छे फॉर्म के लिहाज से यह समय मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का अब तक सबसे अच्छा समय चल रहा है। मैं ओपनर के अपने नए काम का पूरा मजा ले रहा हूं। अपनी टीम के लिए इस अच्छे फॉर्म के जरिए बढि़या योगदान देना इस खुशी को दोगुना करता है।' अब तक 12 वनडे मैचों में ओपनिंग कर चुके 26 वर्षीय रोहित शर्मा ने पांच अर्धशतक जड़े हैं, जबकि दो बार वह पचासे के करीब तक भी पहुंचे। रोहित के मुताबिक ओपनिंग करने का मौका उनके पास अचानक ही आया और वह इससे घबराए नहीं क्योंकि इसका थोड़ा अनुभव उनके पास था। रोहित ने कहा, 'मैं चौंका गया था लेकिन मुझे पता था कि यह (ओपनिंग) चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन जब जिंदगी में आपके सामने चुनौतियां आती हैं तब आपको खुद पर विश्वास करके आगे बढ़ना चाहिए।'

रोहित शर्मा ने अब तक 98 वनडे मैचों में 2459 रन बनाए हैं जिस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और 17 अर्धशतक निकले हैं। रोहित शर्मा का करियर शुरुआत में शानदार दिखा था लेकिन बाद में लड़खड़ाने लगा जिस वजह से आलोचकों की एक लंबी फौज भी तैयार हो गई हालांकि इसके बावजूद कप्तान धौनी उन्हें बार-बार मौका देते रहे। इस बार उन्हें ओपनिंग करने का एक ऐसा मौका मिला जहां वह अपनी बिखरती नैया को पार लगा सकते थे और उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए ठीक वैसा ही किया और नतीजे सबके सामने हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.