Move to Jagran APP

Ind vs Eng: भारतीय टीम को बड़ा झटका, अभी भी फिट नहीं हुए ये 4 बड़े खिलाड़ी

Ind vs Eng भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान हो चुका है लेकिन बाकी दो मैचों के लिए मेजबान टीम का ऐलान होना बाकी है जो अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 09:21 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मेजबान टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, लेकिन बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम का चयन जल्द होना है। इससे पहले भारतीय टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि टीम के कुछ बड़े खिलाड़ी अभी भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हुए कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने केएल राहुल को पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में चुना था, लेकिन वे दूसरे टेस्ट मैच के बाद ही चयन के लिए पात्र होंगे, जबकि अन्य चार दिग्गज खिलाड़ी पूरी तरह से टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे, क्योंकि उनको गंभीर चोट है और कुछ खिलाड़ियों फ्रैक्चर भी था, जिसे ठीक होने में समय लगता है।

दरअसल, इस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही है कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, उमेश यादव और मोहम्मद शमी अभी भी सौ फीसदी फिट नहीं हैं। ऐसे में उनको टेस्ट सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं पाया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चोटिल हुए उन खिलाड़ियों की फिटनेस स्थिति पर बहुत अधिक विकास नहीं हुआ है और जानकारी यह है कि उनमें से कोई भी अंतिम दो टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

भारतीय टीम के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि भारत को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो फिर यहां से एक भी मुकाबला गंवाना नहीं होगा। पहला मुकाबला 200 से ज्यादा रन से हारने के बाद भारतीय टीम पर आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अगर भारत एक भी मैच और हार जाता है तो फिर सारे समीकरण इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.