Move to Jagran APP

दस व्यक्तियों का क्लब नहीं रह सकता टेस्ट क्रिकेट: श्रीनिवासन

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट की सर्वोच्चता में विश्वास करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए चेयरमैन नारायणस्वामी श्रीनिवासन ने कहा कि पांच दिवसीय मैच का यह पारंपरिक प्रारूप हमेशा दस व्यक्तियों का क्लब नहीं रह सकता। अगर क्रिकेट ओ¨लपिक बनता है तो चीन भी इससे जुड़ने का इच्छुक है। उन्होंने एक चर्चा में कहा कि जिन देशों में अ

By Edited By: Published: Mon, 07 Jul 2014 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jul 2014 06:23 PM (IST)
दस व्यक्तियों का क्लब नहीं रह सकता टेस्ट क्रिकेट: श्रीनिवासन

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट की सर्वोच्चता में विश्वास करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए चेयरमैन नारायणस्वामी श्रीनिवासन ने कहा कि पांच दिवसीय मैच का यह पारंपरिक प्रारूप हमेशा दस व्यक्तियों का क्लब नहीं रह सकता। अगर क्रिकेट ओ¨लपिक बनता है तो चीन भी इससे जुड़ने का इच्छुक है।

loksabha election banner

उन्होंने एक चर्चा में कहा कि जिन देशों में अवसर हैं, जहां दिलचस्पी है और जहां घरेलू ढांचा है, वहां प्रारूप को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। चीन एशियाई क्रिकेट परिषद का सदस्य है। चीनी क्रिकेट संघ के एक प्रतिनिधि ने स्पष्ट किया कि यदि क्रिकेट ओ¨लपिक का हिस्सा बन जाता है तो वह इसमें दिलचस्पी दिखाएगा लेकिन अभी वह अन्य खेलों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

आईपीएल स्पॉट फि¨क्सग की जांच के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष पद के कामों से खुद को दूर रखने वाले श्रीनिवासन ने कहा कि मैंने सभी एसोसिएट और एफिलिएट सदस्यों से कहा कि मैं बदलाव चाहता हूं और इसके लिए आईसीसी की विकास समिति के ढांचे में भी बदलाव किया गया। अब आईसीसी का चेयरमैन होने के कारण मैं विकास समिति की अध्यक्षता करूंगा। पहले ऐसा नहीं होता था। हमारे दो पूर्णकालिक सदस्य निदेशक भी है इसलिए इस पर काफी ध्यान दिया जाएगा कि हम क्या कर सकते हैं तथा शीर्ष एसोसिएट देशों को आगे बढ़ाकर क्रिकेट में अधिक प्रतिस्पर्धा कैसे बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी सीरीज को काफी अहम बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.