नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Sri Lanka 3rd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज इस वक्त एक-एक की बराबरी पर है। टीम इंडिया से इस समय 9 खिलाड़ी बाहर हैं और इस स्थिति में भारत के लिए सीरीज जीतना मुश्किल ही लग रहा है क्योंकि मेजबान टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को आसानी से हरा दिया था। भारत के पास अब सिमित विकल्प हैं और उन्हीं में से ऐसी टीम का चयन करना है जो श्रीलंका को टक्कर दे सके और भारत को तीसरे मैच में जीत मिल सके। 

टीम के ओपनर्स की बात करें तो कप्तान शिखर धवन के साथ एक बार फिर से पारी की शुरुआत रितुराज गायकवाड़ ही कर सकते हैं जिन्होंने दूसरे टी20 में अपना डेब्यू किया था। वहीं तीसरे नंबर पर देवदत्त पडीक्कल बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। देवदत्त के बाद चौथे नंबर पर नितीश राणा बल्लेबाजी के लिए होंगे तो वहीं संजू सैमसन पांचवें नंबर पर अपना जलवा दिखा सकते हैं। हालांकि दूसरे मुकाबले में नितीश राणा और संजू दोनों ने बेहद निराश किया था। इन दोनों बल्लेबाजों को अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी करनी ही होगी और यही टीम के हक में भी रहेगा। 

छठे नंबर पर टीम के उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। टीम में स्पिनर की बात करें तो कुलदीप यादव, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती होंगे। कुलदीप ने दूसरे मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाजी की बात करें तो इसकी अगुआई भुवी तो करेंगे ही और उनके साथ चेतन साकरिया हो सकते हैं। वहीं दूसरे टी20 मुकाबले में फील्डिंग करते तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के कंधे में चोट लग गई थी और इसकी वजह से अब उनके खेलने पर संदेह है। उनकी जगह टीम में रिजर्व गेंदबाज के तौर पर श्रीलंका गए संदीप वॉरियर या फिर अर्शदीप सिंह में से किसी एक को जगह दी जा सकती है। 

तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, चेतन साकरिया, अर्शदीप सिंह/संदीप वॉरियर।

Edited By: Sanjay Savern