Move to Jagran APP

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द

Team India for Sri lanka and Australia Series श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन आज होना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 02:44 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 02:44 PM (IST)
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द

नई दिल्ली, पीटीआइ। श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने ही वनडे मैचों की भारतीय टीम चुनने के लिए सोमवार को मौजूदा चयन समिति अपनी अंतिम बैठक करेगी, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर ध्यान होगा। बुमराह ने हाल में भारत के अभ्यास सत्र में गेंदबाजी की थी, वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के लिए फिट हैं और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पांच जनवरी से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए या फिर 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए चुना जा सकता है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा, 'दोनों सीरीज के लिए टीम का चयन दिल्ली में सोमवार को होगा। चयनकर्ता दोनों सीरीज के लिए टीम चुनेंगे। पूरी संभावना है कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में यह अंतिम चयन बैठक होगी।' इसी के साथ प्रसाद और उनके मध्य क्षेत्र के साथी गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा और नए वर्ष के शुरू होने पर नए मुख्य चयनकर्ता के साथ पैनल सदस्य के नाम की घोषणा होने की भी उम्मीद है।

वहीं, जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देवांग गांधी चयनसमिति में बने रहेंगे। पूरी संभावना है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया सीरीज से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में चार महीने बाद वापसी करेंगे। वह 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' से उबर चुके हैं। हालांकि बुमराह ने अपना रिहैबिलिटेशन बीसीसीआइ की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नहीं किया, इसलिए उन्हें एनसीए निदेशक राहुल द्रविड़ ने फिटनेस की मंजूरी वहीं से लेने के लिए कहा, जहां उन्होंने रिहैबिलिटेशन के लिए समय बिताया।

सूत्र ने कहा, 'बुमराह के मामले में, भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल और ट्रेनर निक वेब ने इस हफ्ते के शुरू में विशाखापत्तनम में उनकी जांच की। उन्होंने वहां पूरे एक्शन से गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया सीरीज 14 जनवरी से शुरू हो रही है तो वह एक रणजी मैच भी खेल सकते हैं। किसी भी मामले में यह इस पर भी निर्भर करेगा कि विराट कोहली इसे कैसे देखते हैं।'

कोहली के विडियो कांफ्रेंस के जरिये जुड़ने की उम्मीद है। दीपक चाहर की फिटनेस भी चिंता का विषय होगी क्योंकि इसके कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में नहीं खेल सके। शिखर धवन भी पूर्ण फिटनेस हासिल कर रहे हैं, लेकिन उन्हें वापसी के लिए कुछ घरेलू मैच खेलने पड़ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.