दुबई। पाकिस्तान के हाथों चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया विश्व रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई। वहीं, पाक टीम दो स्थान के फायदे से छठे नंबर पर पहुंच गई। 

 आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में सरफराज अहमद की टीम ने श्रीलंका और बांग्लादेश को पीछे छोड़ दिया। इसके साथ ही पाक टीम ने 2019 विश्व कप के लिए सीधे प्रवेश पाने का दावा मजबूत कर लिया है। 30 सितंबर तक मेजबान इंग्लैंड के अलावा शीर्ष सात पर रहने वाली टीमें विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएंगी। पाकिस्तान को 4 अंक मिले, जिससे उसके कुल 95 अंक हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका (119) पहले, ऑस्ट्रेलिया (117) दूसरे, भारत (116) तीसरे, इंग्लैंड (113) चौथे और न्यूजीलैंड (111) पांचवें स्थान पर है।  


विराट दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीन स्थान की छलांग लगाकर शिखर धवन के साथ संयुक्त रूप से दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। कप्तान विराट कोहली ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार चार स्थान के फायदे से संयुक्त 19वें और जसप्रीत सिंह बुमराह 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के गेंदबाज हसन अली 12 स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर, जबकि बल्लेबाज फखर जमां लंबी छलांग लगाकर शीर्ष सौ में शामिल हो गए हैं। वह 97वें नंबर पर आ गए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

    

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप