नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद भारतीय टीम अब अपनी नई योजना पर विचार करेगी। कीवी दौरे पर पिछले पांच मैचों में बुरी तरह मात खाने वाली भारतीय टीम का अगला प्लान छोटा है, लेकिन इसके बाद सभी खिलाड़ी दो महीने तक काफी व्यस्त रहने वाले हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज और फिर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन की।

दरअसल, न्यूजीलैंड के दौरे के बाद भारतीय टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में उतरने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक छोटी सी वनडे सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज आइपीएल 2020 से ठीक पहले खेली जाएगी। हालांकि, इसके बाद भारतीय खिलाड़ी आइपीएल में व्यस्त हो जाएंगे और फिर कोई सीरीज मई तक नहीं होगी। ऐसे में आप भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज को नोट कर लीजिए कि कब-कब ये वनडे मैच खेले जाएंगे।

ये है भारतीय टीम का अगला प्लान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से हो रही है। सीरीज का पहला मैच गुरुवार 12 मार्च को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, इस वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार 15 मार्च को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच बुधवार 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाना है। 

India vs South Africa ODI Series Schedule

12 मार्च को पहला वनडे मैच - भारत बनाम साउथ अफ्रीका - धर्मशाला

15 मार्च को दूसरा वनडे मैच - भारत बनाम साउथ अफ्रीका - लखनऊ

18 मार्च तीसरा वनडे मैच - भारत बनाम साउथ अफ्रीका - कोलकाता

इस 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद 29 मार्च से आइपीएल एक नया सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी तो बिजी रहेंगे ही, साथ ही साथ साउथ अफ्रीका के भी कई खिलाड़ी आइपीएल 2020 के लिए भारत में रुकने वाले हैं। हालांकि, भारतीय टीम के 6 खिलाड़ी और कुछ साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी 18 मार्च और 21 मार्च को बांग्लादेश में होने वाले एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन के टी20 मैचों के लिए जा सकते हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस