Move to Jagran APP

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के सहारे है टीम इंडिया? ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने दिया दिलचस्प जवाब

इंग्लैंड के खिलाफ मैच हारने के बाद यह सवाल पूछा जा रहा है कि क्या इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया कुछ ज्यादा ही विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर निर्भर नहीं हो गई थी। इस सवाल का जवाब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड हसी ने दी है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 10 Nov 2022 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 10 Nov 2022 09:57 PM (IST)
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के सहारे है टीम इंडिया? ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने दिया दिलचस्प जवाब
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आइसीसी इवेंट के नॅाक-आउट मुकाबले में भारत को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी मात दी है। इस टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी साधारण रहा। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को छोड़कर किसी भी बल्लेबाजों ने लगातार अच्छे प्रदर्शन नहीं किए। मैच हारने के बाद यह सवाल पूछा जा रहा है कि क्या इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया, कुछ ज्यादा ही विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर निर्भर नहीं हो गई थी। इस सवाल का जवाब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड हसी ने दी है।

loksabha election banner

डेविड हसी ने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा की टीम इंडिया ज्यादा ही विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर निर्भर है। उनके पास सलामी बल्लेबाज, विकेटकीपर दिनेश कार्तिक जैसे कई अद्भुत खिलाड़ी हैं। उनके पास एक अच्छा तेज आक्रमण और अच्छी स्पिन गेंदबाज भी है और मुझे लगता है कि भारत की टीम काफी संतुलित है। इसके अलावा उनके पास राहुल द्रविड़, पैडी अप्टन जैसे कोचिंग स्टाफ भी मौजूद है।'

हसी ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ

हसी ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसा लग रहा है कि उन्होंने शायद एबी डिविलियर्स की जगह ले ली है। सूर्यकुमार की सबसे अच्छी बात यह है कि उनके अंदर एक शानदार प्रतिभा है। उन्हें बैटिंग करते हुए देखना काफी अच्छा लगता है। वो सफलता की ओर अग्रसर हैं, जिसका वाकई वो हकदार हैं।'

उनसे जब यह सवाल पूछा गया कि वाकई सूर्यकुमार यादव एक 360 डिग्री प्लेयर हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए हसी ने कहा,'हाँ, क्यों नहीं मुझे लगता है कि खिलाड़ी अब 360 डिग्री खेलने से डरते हैं क्योंकि उन्हें मैदान के चारों ओर खेलना पड़ता है। मुझे लगता है कि ग्राउंड के चारों ओर खेलने में सूर्यकुमार यादव को दिक्कत नहीं होती है।

इस साल गरजा है सूर्यकुमार यादव का बल्ला

इस साल 28 T20I पारियों में सूर्यकुमार ने 44.60 की औसत से 1,026 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से एक शतक और नौ अर्धशतक निकले हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 117 है. ये रन 186.24 के स्ट्राइक रेट से आए हैं. सूर्यकुमार एक कैलेंडर वर्ष में 1,000 रन बनाने वाले पहले भारतीय और टी20ई इतिहास में केवल दूसरे खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ेंइंग्लैंड ने भारत का दूसरी बार टी20 विश्व चैंपियन बनने का तोड़ा सपना, कई पूर्व क्रिकेटर्स के टूटे दिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.