Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, पृथ्वी शॉ की एंट्री, धवन बाहर

Ind vs NZ न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 11:00 AM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, पृथ्वी शॉ की एंट्री, धवन बाहर
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, पृथ्वी शॉ की एंट्री, धवन बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। चोटिल शिखर धवन वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह टीम में युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है। धवन चोट की वजह से पहले ही भारतीय टी 20 टीम से बाहर हो गए थे, लेकिन अब वनडे सीरीज के लिए भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है क्योंकि तब तक उनके फिट होने के आसार नहीं हैं। 

loksabha election banner

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। धवन के टीम से बाहर होने के बाद इस टीम में उनकी जगह संजू सैमसन को शामिल किया गया है। धवन बेंगलुरु वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। उनके बाएं कंधे में चोट लगी थी और वो उस मैच में भी नहीं खेल पाए थे। भारत को न्यूजीलैंड में टी 20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। धवन के चोटिल होने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने ये फैसला किया कि टी 20 टीम में धवन की जगह सैमसन और वनडे टीम में उनकी जगह पृथ्वी को मौका दिया जाए। 

पृथ्वी शॉ इस वक्त इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर ही हैं और उन्होंने शतकीय पारी भी खेली थी। वहीं ये पहला मौका है जब उन्हें वनडे टीम में मौका दिया गया है। उन्होंने भारत के लिए फिलहाल सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं। भारतीय वनडे टीम में नए चेहरे के तौर पर पृथ्वी शॉ ही हैं।

चयनकर्ताओं ने टीम में ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे पर भरोसा दिखाया है तो वहीं स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा टीम में हैं। कहा जा रहा था कि न्यूजीलैंड दौरे पर शायद की केदार को मौका मिले, लेकिन उन्हें टीम में शामिल किया गया है। टीम में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह की अगुआई में मो. शमी, नवदीप सैनी, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर के हाथों में होगी जबकि स्पिन डिपार्टमेंट को कुलचा यानी कुलदीप और चहल के साथ जडेजा संभालेंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुल, केदार जाधव। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम-

विराट कोहली, रोहित शर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.