Move to Jagran APP

IND vs SA: टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का एलान, रैना की हुई वापसी, जानिए कौन हुआ बाहर

सुरेश रैना की टी 20 टीम में हुई वापसी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 28 Jan 2018 01:36 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2018 08:56 AM (IST)
IND vs SA: टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का एलान, रैना की हुई वापसी, जानिए कौन हुआ बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। द. अफ्रीका के दौरे पर होने वाली 3 टी-20 मैचों की सीरीज़ के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है। 6 वनडे मैचों की सीरीज़ के बाद बोने वाली वनडे सीरीज़ के लिए लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे बल्लेबाज़ सुरेश रैना की टीम में वापसी हुई है। हाल ही में सैयद मुश्ताबक अली टी20 ट्रॉफी रैना ने फॉर्म में वापसी का ऐलान किया था। उन्होंने इस टूर्नामेंट में एक शतक के साथ दो अर्धशतक भी जमाए थे। रैना की इस ताबड़तोड़ बल्लेनबाजी ने चयनकर्ताओं पर प्रभाव छोड़ा और उन्हें द. अफ्रीका में होने वाली टी-20 सीरीज़ के लिए मौका दिया गया है। वहीं तेज़-तरार्र बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

loksabha election banner

लगभग एक साल बाद हुई रैना की वापसी

भारतीय टीम को पहला टी-20 मैच 18 फरवरी को जोहानिसबर्ग में खेलना है। इसके बाद दूसरा मुकाबला 21 फरवरी को सेंचुरियन में खेले जाएगा तो तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 24 फरवरी को केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। आपको बता दें कि रैना की लगभग एक साल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है। सुरेश रैना ने अपना आखिरी टी-20 मैच 1 फरवरी 2017 को बैंगलुरू में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वहीं अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो रैना ने आखिरी वनडे मैच 25 अक्तुबर 2015 को मुंबई में द. अफ्रीका के खिलाफ ही खेला था।  

टेस्ट़ सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 2-1 से हराया, लेकिन जोहानिसबर्ग में आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जिस तरह का खेल दिखाया, उससे टीम इंडिया का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा और भारतीय टीम वनडे सीरीज़ में उसी बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ जाएगी।

मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण पिछली भारतीय टीमों से कहीं बेहतर है। इस बात को एक बार फिर कोहली की सेना ने साबित किया। अपने तेज गेंदबाजों के दम पर ही भारत ने वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 63 रनों से हरा दिया।

ये है टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया -

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.