Move to Jagran APP

टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फार्मेट में एक ही दिन में तीन अलग टीमों के खिलाफ टीम इंडिया!

1 जून का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बेहद खास है। इस दिन तीन अलग-अलग फार्मेट में टीम इंडिया की तीन अलग-अलग टीमें नजर आएंगी। महिला टीम श्रीलंका के खिलाफ मेंस टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में और एक अन्य टीम डर्बीशायर के खिलाफ टी20 में उतरेगी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:50 AM (IST)
टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फार्मेट में एक ही दिन में तीन अलग टीमों के खिलाफ टीम इंडिया!
एक ही दिन में तीन अलग-अलग देशों के खिलाफ टीम इंडिया (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बहुत कम ऐसा होता है कि एक ही दिन में कोई टीम क्रिकेट के तीनों फार्मेट में खेलते हुए नजर आए लेकिन टीम इंडिया के लिए शुक्रवार का दिन ऐसा ही है जहां टीम अलग-अलग दौरे पर क्रिकेट के तीनों फार्मेट में नजर आएगी, इसलिए 1 जून 2022 का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बेहद खास है। इस दिन टीम इंडिया तीन अलग-अलग देशों के खिलाफ अपनी चुनौती पेश करते नजर आएगी। टीम इंडिया 1 जून को वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट के तीनों फार्मेट में उतरेगी।

loksabha election banner

वनडे में टीम इंडिया- पहले बात कर लेते हैं श्रीलंका दौर पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जो टी20 सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आमने-सामने होंगी। टी20 सीरीज भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में 2-1 से अपने नाम किया था।

टेस्ट में टीम इंडिया- टेस्ट में टीम इंडिया एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। 2021 में इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी लेकिन कोविड-19 के बिगड़ते हालात के चलते 5वें टेस्ट मैच को रिशेड्यूल किया गया था जो शुक्रवार से एजबेस्टन में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में है। बुमराह के नेतृत्व में टीम के पास मैच जीत दर्ज कर सीरीज जीतने का मौका है। फिलहाल इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है। 

टी20 में टीम इंडिया- वनडे और टेस्ट के अलावा टीम इंडिया टी20 में भी खेलते हुए नजर आएगी। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया को टेस्ट के बाद 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है जिसको देखते हुए टीम टी20 वार्म-अप मैच खेलेगी। वार्म-अप मैच में टीम इंडिया डर्बीशायर काउंटी क्रिकेट के खिलाफ उतरेगी। अभी हाल ही में टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर थी जहां उसने 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी और 2-0 से क्लीन स्वीप किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.