नई दिल्ली, जेएनएन। मंगलवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम का एलान कर दिया है। बांग्लादेश ने जैसे ही क्रिकेट के महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। उसके बाद एक बांग्लादेशी क्रिकेटर की आंखू में आंसू आ गए। दरअसल, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। यही वजह रही कि तास्किन अहमद मीडिया के सामने भावुक हो गए।    

बांग्लादेश क्रिकेट में ऐसा दूसरी बार है जब कोई क्रिकेटर वर्ल्ड कप टीम में शामिल ना किए जाने को लेकर भावुक हुआ है। इससे पहले वर्ल्ड कप 2015 की टीम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर पेसर मशर्फे मुर्तजा की आंखों में आंसू आ गए थे। लेकिन, आज उनकी मेहनत और किस्मत ने मुर्तजा को वनडे टीम का कप्तान बना दिया है, जो इस बार वर्ल्ड कप 2019 में भी बांग्लादेश टीम की कमान संभालेंगे।

बहरहाल, अगर तास्किन अहमद के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश के लिए 32 मैच खेले हैं। इन 32 मैचों में उन्होंने 5.95 की इकॉनमी से 45 विकेट चटकाए हैं। एक बार तास्किन अहमद एक पारी में पांच भी झटक चुके हैं। लेकिन, अक्टूबर 2017 से वनडे टीम से बाहर तास्किन अहमद इंजरी से जूझ रहे थे। ऐसे में बोर्ड ने उन पर भरोसा नहीं जताया।

उधर, तास्किन अहमद का दावा है कि वे ठीक हैं और जल्द मेहनत करके टीम में कमबैक करेंगे। इंजरी के बाद तास्किन ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल में कमबैक किया था। इस लीग में उन्होंने 12 मैचों में 24 विकेट लिए थे। लेकिन, एक मैच के दौरान कैच पकड़ते समय उनको चोट लग गई थी। फिलहाल, तास्किन अहमद की जगह वर्ल्ड कप टीम में अबू जायेद को एंट्री मिली है। अनकैप्ड वनडे प्लेयर अबू जायेद ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके अलावा वे देश के लिए टेस्ट और टी20 क्रिकेट भी खेल चुके हैं।   

वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम- 

 तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मशर्फे मुर्तजा (कप्तान), मोहम्मद मिथुन, शब्बीर रहमान, मोसाद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेंहदी हसन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान और अबु जायेद।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप