Move to Jagran APP

बांग्लादेश की टीम को मिला नया वनडे कप्तान, मशरफे मुर्तजा ने दिया था इस्तीफा

New ODI captain of Bangladesh बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई वनडे सीरीज के बीच में मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेश की टीम की कमान छोड़ने का फैसला किया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 10:15 AM (IST)
बांग्लादेश की टीम को मिला नया वनडे कप्तान, मशरफे मुर्तजा ने दिया था इस्तीफा
बांग्लादेश की टीम को मिला नया वनडे कप्तान, मशरफे मुर्तजा ने दिया था इस्तीफा

नई दिल्ली, जेएनएन। New ODI captain of Bangladesh: हाल ही में मेजबान बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इसी वनडे सीरीज के बीच में बांग्लादेश की टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कप्तानी पद से इस्तीफा दिया था। हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मैच भी उन्होंने कप्तानी की थी और टीम को 3-0 से जीत दिलाई थी, लेकिन तीसरा वनडे मैच उनके कप्तान के तौर पर आखिरी मैच था। इसके बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने की वनडे टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है।

loksabha election banner

रविवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने बांग्लादेश की वनडे टीम की कप्तान अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल को सौंपने का फैसला किया है। तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 310 रन बनाए थे। इसमें दो शतकीय पारियां शामिल थीं। दूसरे मैच में तमीम इकबाल ने 158 रन की पारी खेली थी, जबकि तीसरे मैच में वे 128 रन बनाकर नाबाद रहे थे। बांग्लादेश टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल लंबे समय से टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं, जिसकी वजह से उनको टीम का कप्तान बनाया गया है।

BCB के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को हुई बोर्ड मीटिंग के बाद इस बात की जानकारी दी है कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। हसन ने कहा है, "मशरफे बिन मुर्तजा ने हाल ही में अपने शानदार वनडे कप्तानी करियर से इस्तीफा दिया था। मैं कह सकता है कि अगर वे टीम की कप्तानी नहीं करते तो हम वनडे में इतने सारे अचीवमेंट हासिल नहीं कर पाते। हालांकि, अब समय आ गया है कि बांग्लादेश की टीम को कोई आगे बढ़ाए। इसलिए हमने तमीम इकबाल को कप्तान के तौर पर चुना है जो लंबे समय तक टीम की कप्तानी करेंगे।"  

ये भी पढ़ेंः इन 5 कारणों की वजह से वर्ल्ड कप हारी भारतीय टीम, कप्तान हरमनप्रीत हैं सबसे बड़ी जिम्मेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.