Move to Jagran APP

NZ vs PNG T20 WC Playing 11: आखिरी मैच में जीत पर होगी दोनों टीमों की नजर, प्‍लेइंग 11 में हो सकते कुछ बदलाव

NZ vs PNG T20 World Cup Playing 11 टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 39वें मुकाबले में सोमवार को ग्रुप सी की दो टीमें आमने-सामने होंगी। न्‍यूजीलैंड और पापुआ न्‍यू गिनी के बीच यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें पहले ही सुपर 8 की रेस से बाहर होगी हैं। ऐसे में इन टीमों की कोशिश आखिरी मैच में जीत दर्ज करने पर होगी।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Mon, 17 Jun 2024 06:00 AM (IST)
न्‍यूजीलैंड का सामना पापुआ न्‍यू गिनी से होगा। इमेज- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 39वें मुकाबले में सोमवार को न्‍यूजीलैंड का सामना पापुआ न्‍यू गिनी से होगा। यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। ग्रुप सी की ये दोनों ही टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। ऐसे में दोनों ही कप्‍तानों की नजर आखिरी मैच में जीत दर्ज करने पर होगी। सुपर 8 में जगह नहीं बना पाने वाली यह दोनों टीमें ग्रुप स्‍टेज के अपने आखिरी मैच में कुछ बदलाव भी कर सकती हैं।

न्‍यूजीलैंड टीम का प्रदर्शन

ग्रुप स्‍टेज में न्‍यूजीलैंड टीम ने अब तक 3 मैच खेले और उन्‍हें 1 में ही जीत मिली। 2 मुकाबलों में कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच मैच में कीवी टीम को अफगानिस्‍तान के हाथों 84 रन से हार मिली थी। इसके बाद वेस्‍टइंडीज ने न्‍यूजीलैंड को 13 रन से मात दी। पिछले मैच में न्‍यूजीलैंड ने युगांडा को 9 विकेट से रौंदा था।

ये भी पढ़ें: Deepti Sharma ने अपने 200वें अंतरराष्ट्रीय मैच में रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी; जेमिमा ने मांगी तीन लाख की पार्टी

पापुआ न्‍यू गिनी को पहली जीत की तलाश

पापुआ न्‍यू गिनी ने टूर्नामेंट में अब तक जीत का स्‍वाद नहीं चखा है। उन्‍हें अपने पहले मैच में वेस्‍टइंडीज के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद युगांडा ने पापुआ न्‍यू गिनी को 3 विकेट से और अफगानिस्‍तान ने 7 विकेट से परास्‍त किया था। ऐसे में टीम की नजर आखिरी मैच को हर हाल में जीतने पर होगी। हालांकि, उनके लिए न्‍यूजीलैंड को हराना जरा भी आसान नहीं रहने वाला है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

पापुआ न्यू गिनी: टोनी उरा, असद वाला (कप्तान), लेगा सियाका, सेसे बाउ, हिरी हिरी, चाड सोपर, किपलिन डोरिगा (विकेटकीपर), नॉर्मन वनुआ, एली नाओ, जॉन कारिको, सेमो कामिया।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्‍तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: सुपर 8 में कहर बरपाने को तैयार भारतीय गेंदबाज, कैरेबियाई जमीं पर अर्शदीप सिंह के आंकड़े शानदार; पांड्या-कुलदीप भी नहीं हैं ज्‍यादा पीछे