Move to Jagran APP

T20 World Cup 2022: शाहीद अफरीदी ने कहा- इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है ICC, क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक विवादित बयान दिया है। बता दें कि भारत-बांग्लादेश मैच को बारिश की वजह से कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। बारिश के बाद जल्द ही यह मैच शुरू कर दिया गया।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 03 Nov 2022 03:21 PM (IST)Updated: Thu, 03 Nov 2022 03:21 PM (IST)
T20 World Cup 2022: शाहीद अफरीदी ने कहा- इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है ICC, क्या है पूरा मामला
टी20 वर्ल्ड कप को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया विवादित बयान। (आइसीसी)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। पाकिस्तान, नीदरलैंड और बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने लगभग सेमीफाइनल में इंट्री मार ही ली है। बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में कप्तान शाकिब अल हसन ने टॅास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया । भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल व विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए।

loksabha election banner

इस मैच मे कई ऐसी घटनाएं घटी, जिसने विवाद खड़ कर दिया। टीम इंडिया जब बल्लेबाजी कर रही थी उस दौरान अंपयार ने एक गेंद को वाइड करार दिया, हालांकि अंपायर द्वारा वाइड करार दिए जाने से पहले विराट ने अंपायर को बताया था कि यह वाइड गेंद है। इसके अलावा बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज नुरुल हसन और बांग्लादेशी फैंस ने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर 'फेक फील्डिंग' का आरोप लगाया है।

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है आइसीसी: अफरीदी

बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया प्वाइंट टेबल-2 में शीर्ष स्थान पर पहुंच चुकी है। बुधवार के दिन इस मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक विवादित बयान दिया। बता दें कि भारत-बांग्लादेश मैच को बारिश की वजह से कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। बारिश के बाद जल्द ही यह मैच शुरू कर दिया गया। बारिश के बाद मैच शुरू करने को लेकर अंपायर के फैसले पर शाहिद अफरीदी ने तंज कसते हुए कहा, 'आइसीसी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है।'

अंपायरिंग से भी नाखुश हैं अफरीदी

उन्होंने आगे कहा, 'शाकिब अल हसन भी यही कह रहे थे। और वो स्क्रीन पर भी देखा गया। आप ने ग्राउंड देखी... गीली थी। मुझे लगता है कि आइसीसी चाहती है कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचे। शाहिद ने कहा, इस मैच के दौरान भी वही अंपायर थे जो भारत- पाकिस्तान मैच के दौरान अंपायरिंग कर रहे थे।' दुनिया जानती है कि उन्हें ही बेस्ट अंपायर का अवॅार्ड मिलेगा।'

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Fake Fielding: फेक फील्डिंग पर हर्षा भोगले ने की टिप्पणी, बांग्लदेशी फैंस को दी शानदार नसीहत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.