नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान को अपने दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। भारत और जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में आगे का सफर काफी मुश्किल होने वाला है। सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने हैं। इस तीन मुकाबले को जीतने के बाद भी पाकिस्तान को भारत समेत दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

पाकिस्तान को रहना होगा भारत पर निर्भर

पाकिस्तान को तीनों मैच जीतने के बाद भी यह उम्मीद करनी होगी कि साउथ अफ्रीका या जिम्बावे अपने तीन में से दो मैच हार जाए। यदि साउथ अफ्रीका या जिम्बावे ने दो-दो मैच जीत लिए तो पाकिस्तान दोनों को अंक तालिका में पीछे नहीं छोड़ सकता है। इस समय पाकिस्तान फैंस चाहेंगे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत जीत दर्ज करे। अगर भारत ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया तो पाकिस्तान की सोई हुई उम्मीद फिर से जाग जाएगी। पाकिस्तान यह भी चाहेगा कि साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे दो-दो मैच हार जाए।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 24वें मैच में पाकिस्तान का सामना जिम्बाब्वे के साथ पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 1 रन से हार मिली। इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया था।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम:  मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह , शाहीन शाह आफरीदी और शान मसूद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह , शाहीन शाह आफरीदी और शान मसूद

यह भी पढ़ेंBCCI Equal Pay: समान वेतन को लेकर BCCI के फैसले से खुश हैं सौरव गांगुली; बोर्ड सदस्यों को दी बधाई

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट