नई दिल्ली, जेएनएन। Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ द्वारा आयोजित किए जा रहे टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 2021 के सीजन के लिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली 8 टीमों का ऐलान हो गया है। मंगलवार 19 जनवरी को बीसीसीआइ के इस टी20 टूर्नामेंट के सभी लीग मैच समाप्त हो गए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि मुंबई और दिल्ली जैसी टीम क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सकी हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली 8 टीमों में पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, बड़ौदा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और बिहार की टीम का नाम शामिल है। मंदीप सिंह की कप्तानी वाली पंजाब की टीम ने एलीट ग्रुप ए में अपने सभी 5 मुकाबले जीते हैं। करुण नायर की कप्तानी वाली कर्नाटक की टीम ने एलीट ग्रुप ए में अपने 5 में से 4 मुकाबले जीते थे, जबकि एलीट ग्रुप बी में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली तमिलनाडु की टीम ने सभी 5 मुकाबले जीते थे।

बड़ौदा की टीम ने एलीट ग्रुप सी में अपने सभी 5 मैच जीते हैं। हिमाचल प्रदेश ने एलीट ग्रुप सी में अपने पांच में से 4 मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, राजस्थान की टीम ने एलीट ग्रुप डी में 5 में से 4 मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। हरियाणा की टीम ने भी अपने पांच में से 5 मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल तक का रास्ता तय कर लिया है। बिहार की टीम ने भी इस बार शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने 5 में से 5 मुकाबले जीते हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलना है। क्वार्टर फाइनल के चार मैचों को जीतने वाली टीमों को सेमीफाइनल में भिड़ना होगा। इसी मैदान पर सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप