नई दिल्ली, जेएनएन। Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2021: सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में राजस्थान ने बिहार को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। राजस्थान की तरफ से महिपाल लोमरोर ने तूफानी पारी खेली, लेकिन उनसे सामने बिहार के मंगल महरौर की पारी फीकी साबित हुई और इस टीम को 16 रन से हार मिली। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए और इसके जवाब में बिहार की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 148 रन ही बना पाई। 

महिपाल लोमरोर की तूफानी पारी, बनाए नाबाद 78 रन

राजस्थान के लिए टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज महिपाल लोमरोर ने तूफानी पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 5 छक्कों व 5 चौकों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए और टीम के स्कोर को 164 तक पहुंचाया। वहीं ओपनर भारत शर्मा ने 33 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली जबकि ए लांबा ने भी 38 रन का योगदान दिया। कप्तान अशोक मेनारिया अपना खाता भी नहीं खो पाए। वहीं बिहार के गेंदबाजों की बात करें तो आशुतोष अमन व सूरज कश्यप को दो-दो सफलता मिली जबकि अनुज राज को एक विकेट मिला। 

मंगल की पारी बेकार गई

बिहार की टीम को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम की शुरुआत काफी खराब रही और ओपनर बल्लेबाज शशीम राठौड़ बिना खाता खोले ही आउट हो गए। वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज बाबुल कुमार 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एस गनी ने 10 रन की पारी खेली जबकि मो. रहमातुल्लाह ने 9 रन बनाए। बिहार ने 108 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद मंगल और विकास यादव ने मैच को जीतने की कोशिश की, लेेकिन सफल नहीं हो पाए। मंगल ने 58 गेंदों पर 4 चौके व 2 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए जबकि विकास यादव ने 17 गेंदों पर नाबाद 27 रन की पारी खेली। राजस्थान की तरफ से अंकित चौबे, रवि बिश्नोई व चंद्रपाल सिंह को एक-एक विकेट मिले। 

Edited By: Sanjay Savern