Move to Jagran APP

सुरेश रैना को IPL 2021 के लिए CSK रीटेन करेगी या नहीं इस पर बना सस्पेंस, फ्रेंचाइजी खुद श्योर नहीं

IPL 2021 के लिए सुरेश रैना को चेन्नई सुपर किंग्स रिटेन करेगी या नहीं इसे लेकर अभी कुछ साफ नहीं है। दरअसल रैना को लेकर फ्रेंचाइजी भी श्योर नहीं है कि क्या किया जाए उन्हें रिटेन किया जाए या फिर रीलिज किया जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 09:14 PM (IST)
सुरेश रैना को IPL 2021 के लिए CSK रीटेन करेगी या नहीं इस पर बना सस्पेंस, फ्रेंचाइजी खुद श्योर नहीं
IPL 2021 में सुरेश रैना सीएसके के लिए खेलेंगे या नहीं इस पर कुछ साफ नहीं है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन यानी आइपीएल 2020 में काफी खराब प्रदर्शन किया था और इस लीग के इतिहास में पहली बार ये टीम प्लेऑफ तक भी नहीं  पहुंच पाई थी। अब टीम की नजर अगले सीजन यानी आइपीएल 2021 पर टिक गई है जिसके लिए मिनी नीलामी भी फरवरी में की जाएगी। पिछले सीजन में टीम के कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा था तो कुछ खिलाड़ियों ने निजी कारणों से खेलने से मना कर दिया था तो वहीं शेन वॉटसन ने आइपीएल से संन्यास ले लिया था। 

loksabha election banner

अब सीएसके के सामने एक नई टीम बनाने की चुनौती भी है जिससे कि वो आइपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। आइपीएल 2021 की नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी और किसे रीलिज करेगी इसकी लिस्ट सबको बीसीसीआइ को सौंपनी है और इसके बाद ही नीलामी की तारीख का एलान किया जाएगा। अब सीेएसके की तरफ से साफ किया गया है कि, एम एस धौनी टीम में बने रहेंगे जबकि वो टीम के उप-कप्तान रहे सुरेश रैना को रीलिज कर सकते हैं। सुरेश रैना ने पिछले साल सीएसके के लिए खेलने से मना कर दिया था। 

इस साल सुरेश रैना को सीएसके रिटेन करेगी या नहीं इसे लेकर खुद फ्रेंचाइजी भी श्योर नहीं है। इनसाइड रिपोर्ट के मुताबिक एक सोर्स ने बताया कि, सीएसके खुद रैना को रिटेन करने को लेकर संशय की स्थिति में है। रैना की कीमत 11 करोड़ रुपये है और ये बात फ्रेंचाइजी को खटक रही है। साल 2018 में हुए मेगा-ऑक्शन के नियम के मुताबिक फ्रेंचाइजी ने जिस खिलाड़ी को रिटेन करने में पहले स्थान पर रखा था उसे 15 करोड़, दूसरे स्थान वाले खिलाड़ी को 11 करोड़ व तीसरे स्थान वाले खिलाड़ी को 7 करोड़ रुपये दिए गए थे। इस नियम के मुताबिक रैना को 11 करोड़ मिल रहे थे क्योंकि रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी के तौर पर वो दूसरे नंबर पर थे। 

सीएसके धौनी को हर साल 15 करोड़ रुपये देती है तो वहीं रैना को 11 करोड़ दे रही थी जबकि रवींद्र जडेजा को 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। सूत्र के मुताबिक सीएसके रैना को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। इसमें कोई शक नहीं है कि, रैना ने इस फ्रेंचाइजी के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन टीम विचार कर रही है कि 11 करोड़ रुपये ब्लॉक किए जाएं या इसे पर्स में फिर से जोड़ा जाए। यही वजह है कि वो इस पर काफी मंथन कर रहे हैं।

कहा ये जा रहा है कि, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रैना का प्रदर्शन सीएसके लिए काफी मायने रखेगा कि उन्हें लेकर क्या फैसला किया जाए। वहीं 600 से ज्यादा दिनों के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले रैना ने चार मैचों में 98 रन बनाए हैं और रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं। अगर सीएसके उन्हें रीलिज करती है तो वो साल 2008 के बाद पहली बार नीलामी में शामिल होंगे। वो 2008 से लेकर 2015 तक सीएसके के साथ जुड़े रहे। इसके बाद 2016 और 2017 में उन्होंने गुजरात लायंस के लिए खेला और फिर सीएसके में वापस आ गए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.