Move to Jagran APP

दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ के खेलने पर सस्पेंस, भारत के लिए डेब्यू कर सकता है नया ओपनर!

Subman Gill can open in 2nd test match पृथ्वी शॉ के पांव में सूजन है जिसकी वजह से वो गुरुवार को प्रैक्टिस नहीं कर पाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 05:04 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 06:21 PM (IST)
दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ के खेलने पर सस्पेंस, भारत के लिए डेब्यू कर सकता है नया ओपनर!

क्राइस्टचर्च, प्रेट्र। Subman Gill can open in 2nd test match: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के बाद जीत के लिए तरस रही है। विराट की टीम इंडिया को पहले वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा और उसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दस विकेट से शर्मनाक हार मिली। अब टीम इंडिया दूसरा मैच जीतकर सीरीज को बराबर करना चाहेगी, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई। टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ गुरुवार को प्रैक्टिस के लिए नहीं उतरे। बताया जा रहा है कि उनके पांव में सूजन हैं और इसकी वजह से वो टीम के साथ प्रैक्टिस नहीं कर पाए। पृथ्वी की इस हालत ने भारतीय टीम की चिंता तो जरूर बढ़ा दी है। 

loksabha election banner

हालांकि टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होगा और हो सकता है वो ठीक हो जाएं, लेकिन अगर वो ठीक नहीं हो पाते हैं तो इस स्थिति में टीम में रिजर्व ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। गुरुवार को शुभमन गिल ने टीम के साथ जमकर प्रैक्टिस की ऐसे में हो सकता है दूसरे टेस्ट मैच में पृथ्वी की अनुपस्थिति में उन्हें मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का मौका मिले। वैसे नेट प्रैक्टिस के दौरान टीम के कोच रवि शास्त्री ने शुभमन के साथ काफी बातचीत की और उनके फुटवर्क को लेकर काफी कुछ सिखाया। 

हालांकि सूत्रों की मानें तो पृथ्वी के खून की पहले जांच की जाएगी और उसके बाद ही पता लग पाएगा कि उनके सूजन की वजह क्या है। उनके मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही उनके बारे में कोई फैसला किया जाएगा। वैसे भारतीय टीम मैनेजमेंट ये उम्मीद कर रही है कि उन्हें कोई ज्यादा गंभीर समस्या ना हो और वो ठीक हो जाएं। पृथ्वी शॉ भारत की तरफ से पहली बार न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं और पहले टेस्ट मैच यानी वेलिंग्टन में उन्होंने निराश किया था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 16 और 14 रन की पारी खेली थी। 

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए थे कि पृथ्वी ही दूसरे मैच में मयंक के साथ ओपनिंग करेंगे, लेकिन अगर वो ठीक नहीं हुए तो ऐसी हालत में शुभमन को मौका दिया जा सकता है। विराट ने कहा था कि अगर पृथ्वी फिट रहे तो उन्हें ही मौका दिया जाएगा क्योंकि वो काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.