कोलंबो, प्रेट्र। श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज धनुषा गुणातिलके आचार संहिता तोड़ने के आरोप में फिलहाल टीम से निलंबित हैं और इसकी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है। श्रीलंका को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया है। 27 वर्षीय गुणातिलके को श्रीलंका बोर्ड ने रविवार को टीम से निलंबित कर दिया गया था। श्रीलंका बोर्ड की तरफ से कहा गया कि होटल में जो घटना हुई उस वक्त वो वहीं मौजूद थे लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। हालांकि बोर्ड की तरफ से मामले की जांच होने तक वो नहीं खेल पाएंगे। फिलहाल ये साफ नहीं है कि उन पर लगे आरोपों की जांच कब से होगी। 

गुणातिलके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। श्रीलंका ने इस टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम को 2-0 से हराया था। दोनों देशों के बीच अब वनडे सीरीज की शुरुआत रविवार से दांबुला में होगी। वनडे सीरीज का आखिरी मैच 12 अगस्त को कोलंबो में खेला जाएगा। इसके बाद 14 अगस्त को एकमात्र टी20 मुकाबला भी होगा। वनडे सीरीज के लिए गुणातिलके की जगह टीम में 26 वर्ष के ऑलराउंडर शेहान जयसूर्या को जगह दी गई है वहीं प्रभात जयसूर्या को पहली बार श्रीलंका वनडे टीम में जगह दी गई है। एंजेलो मैथ्यूज को वनडे सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। 

श्रीलंका की वनडे टीम-

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दसुन शनाका, कुशल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, उपुल थरंगा, कुशल मेंडिस, थिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, लाहिरू थिरिमाने, कसुन रजिथा, अकीला धनंजय, प्रभात जयसूर्या, लक्सन संदकन, शेहान जयसूर्या। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern