Move to Jagran APP

रणजी सेमीफाइनलः सूर्यकुमार ने मुंबई को संभाला, आरपी ने झारखंड को किया परेशान

सूर्यकुमार यादव (73) के अर्धशतक की बदौलत मुंबई रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में सोमवार को चार विकेट पर 171 रन बनाने में सफल रहा।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 02 Jan 2017 10:19 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2017 10:25 PM (IST)
रणजी सेमीफाइनलः सूर्यकुमार ने मुंबई को संभाला, आरपी ने झारखंड को किया परेशान

राजकोट, प्रेट्र। सूर्यकुमार यादव (73) के अर्धशतक की बदौलत मुंबई रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में सोमवार को चार विकेट पर 171 रन बनाने में सफल रहा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान आदित्य तारे 19 और श्रेयस अय्यर 24 रन बनाकर क्रीज पर थे। यह दोनों पांचवें विकेट के लिए 43 रन की अटूट साझेदारी निभा चुके हैं। मुंबई अभी भी तमिलनाडु से 134 रन पीछे है, जबकि उसके छह विकेट शेष है।

loksabha election banner

मुंबई की शुरुआत खराब रही। पदार्पण कर रहे पार्थिव शॉ चार रन बनाकर पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद सूर्यकुमार ने प्रफुल वाघेला (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा। तमिलनाडु को ए श्रीनिवास और विजय शंकर ने दिन के अंतिम सत्र में एक-एक विकेट दिलाया। श्रीनिवास ने सिद्देश लाड को, जबकि शंकर ने सूर्यकुमार को पवेलियन भेजा।

इससे पहले तमिलनाडु ने 261/6 रन से अपनी पहली पारी आगे बढ़ाते हुए स्कोर 300 के पार पहुंचाया। विजय शंकर अपने पिछले दिन के स्कोर में नौ और जोड़कर 50 पर आउट हुए। इनके अलावा ए अश्विन क्रिस्ट ने 31 रन बनाए। इससे तमिलनाडु 305 रन बनाने में सफल रहा। मुंबई की ओर से अभिषेक नायर और शार्दुल ठाकुर ने चार-चार विकेट चटकाए।

आरपी के झटकों से झारखंड लड़खड़ाया

नागपुर। गुजरात के 390 रन के मजबूत स्कोर के जवाब में झारखंड की पारी लड़खड़ा गई और उसने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन मंगलवार को अपने पांच विकेट 214 रन पर खो दिए। झारखंड अभी गुजरात के स्कोर से 176 रन पीछे है और उसके पांच विकेट बाकी है।

बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने 48 रन पर तीन विकेट लेकर झारखंड को झकझोर दिया। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी ने प्रत्युष सिंह (27), सुमित कुमार (02) और इशान किशन (61) के विकेट लिए। आरपी ने दिन की समाप्ति से एक ओवर पहले इशान किशन को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराकर गुजरात को बड़ी सफलता दिलाई। इशान ने 59 गेंदों में 61 रन की आक्रामक पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए।

स्टंप्स के समय इशांक जग्गी 40 और राहुल शुक्ला खाता खोले बिना क्रीज पर थे। झारखंड ने अपना पहला विकेट आठ रन पर और दूसरा विकेट 53 रन पर गंवाया। सुमित के आउट होने के बाद प्रत्युष सिंह (27) और विराट सिंह (34) ने दूसरे विकेट के लिये 48 रन जोड़े। आरपी ने दोनों ओपनरों को निपटाया जबकि विराट को रूजुल भट ने बोल्ड किया। विराट ने 68 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। सौरभ तिवारी ने 63 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए। कप्तान सौरभ तिवारी 63 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाने के बाद हार्दिक पटेल की गेंद पर पगबाधा हो गये। झारखंड का चौथा विकेट 121 के स्कोर पर गिरा। जग्गी और इशान ने पांचवें विकेट के लिये 92 रन जोड़े। झारखंड जब बेहतर स्थिति में दिखाई दे रहा था कि तभी आरपी ने इशान का कीमती विकेट ले लिया।

इससे पहले सुबह गुजरात ने तीन विकेट पर 283 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 390 रन पर समाप्त हुई। प्रियांक पांचाल अपने 144 के स्कोर में पांच रन जोड़कर 149 रन पर आउट हो गये। मनप्रीत जुनेजा ने 22, रूजुल भट ने 23, चिराग गांधी ने 20 और आरपी सिंह ने 40 रन बनाए। अजय यादव ने 67 रन पर तीन विकेट, राहुल शुक्ला ने 71 रन पर तीन विकेट और विकास सिंह ने 59 रन पर दो विकेट लिए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.