Move to Jagran APP

सुरेश रैना के घुटने की हुई सर्जरी, इतने सप्ताह रहेंगे क्रिकेट से दूर

टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज के पैर की सर्जरी हुई है जिसकी वजह से खिलाड़ी करीब 6 सप्ताह मैदान से बाहर रहेगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 11:38 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 11:38 AM (IST)
सुरेश रैना के घुटने की हुई सर्जरी, इतने सप्ताह रहेंगे क्रिकेट से दूर
सुरेश रैना के घुटने की हुई सर्जरी, इतने सप्ताह रहेंगे क्रिकेट से दूर

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। भारतीय टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना के घुटने का ऑपरेशन शुक्रवार को नीदरलैंड्स के एम्सटर्डम में हुआ। डाक्टरों की मानें तो रैना चार से छह सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे। रैना फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन उनके उत्तर प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने की उम्मीद है।

loksabha election banner

सुरेश रैना का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर वान डेर होएवन ने बताया कि भारतीय क्रिकेटर के घुटने की सर्जरी हुई है। वह कुछ महीनों से बायें घुटने में दर्द महसूस कर रहे थे। सर्जरी सफल रही है और रैना को पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह का समय लगेगा। सुरेश रैना ने दैनिक जागरण से कहा कि वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं और सितंबर के अंत में मैदान पर उतरेंगे।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पूरे घरेलू सत्र में बाहर रहेंगे तो उन्होंने कहा कि नहीं ऐसा नहीं है। वह इस घरेलू सत्र में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। हालांकि उनकी सर्जरी का मतलब यह है कि वह आगामी घरेलू सत्र के कुछ मुकाबले नहीं खेल सकेंगे।

बीसीसीआइ ने हाल ही में 2019-20 का घरेलू टूर्नामेंट का कैलेंडर जारी किया था। दलीप ट्रॉफी में सुरेश रैना को जगह नहीं मिली है, लेकिन वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 24 सितंबर से 25 अक्टूबर तक चलेगी। ऐसे में उनके विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश से खेलने की संभावना है।

अगर समय पर पूरी तरह रीहैब नहीं होता है तो कुछ मुकाबले के बाद वह उतर सकते हैं। वहीं टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी आठ नवंबर से लेकर एक दिसंबर तक चलेगी। इस टूर्नामेंट में भी रैना खेल सकेंगे। रैना ने अपना पिछला मुकाबला आइपीएल फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला 12 मई को हैदराबाद में खेला था।

सुरेश रैना के नाम 222 वनडे में 35.31 के औसत से 5615 रन हैं, जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 78 मैचों में 29.18 के औसत से 1605 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.