Move to Jagran APP

Suresh Raina ने गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी, चौके-छक्‍के की बरसात करके टीम को दिलाई जीत

Suresh Raina blistering knock for Indore Knights भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी में धमाकेदार पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 45 गेंदों में 10 चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 90 रन बनाए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 23 Mar 2023 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 06:07 PM (IST)
Suresh Raina 90* off 45 balls: सुरेश रैना

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी में अपने पहले ही मैच में बल्‍ले से तहलका मचा दिया। 36 साल के रैना ने इंदौर नाइट्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए नागपुर निंजास के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 45 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्‍के की मदद से नाबाद 90 रन बनाए।

loksabha election banner

सुरेश रैना तीसरे क्रम पर बल्‍लेबाजी करने उतरे और शुरुआत से ही अपने आक्रामक तेवर दिखाए। उन्‍होंने फिल मस्‍टर्ड (53) के साथ 114 रन की शतकीय साझेदारी की। इंदौर नाइट्स ने सुरेश रैना की तूफानी पारी की मदद से 20 ओवर में 209 रन बनाए। रैना के सामने नागपुर के गेंदबाजों पस्‍त नजर आए। वो समझ ही नहीं पा रहे थे कि किस दिशा में गेंदबाजी करें।

इंदौर नाइट्स ने जीता मुकाबला

210 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नागपुर निंजास की शुरुआत बेहद खराब रही। रिचर्ड लेवी (13) और वीरेंद्र सिंह (15) पावरप्‍ले में ही अपने विकेट गंवा बैठे। हालांकि, सतनाम सिंह ने स्थिति नियंत्रित करने की कोशिश की और 16 गेंदों में 32 रन बनाए, लेकिन यह पर्याप्‍त नहीं था।

इस बीच 33 साल के कुलदीप हूडा ने 42 गेंदों में 77 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर मुकाबला रोमांचक बनाया। हूडा ने मैच का रुख पलट दिया था, लेकिन जैसे ही वो आउट हुए तो इंदौर नाइट्स ने जबर्दस्‍त वापसी की। ध्‍यान दिला दें कि हूडान ने इंदौर नाइट्स के चार बल्‍लेबाजों का भी शिकार किया था। उन्‍होंने गेंद व बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

कुलदीप हूडा के आउट होने के बाद प्रिंस ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए मदद की, लेकिन अंत में इंदौर नाइट्स ने 11 रन से मैच अपने नाम किया। इसी के साथ हरभजन सिंह के नेतृत्‍व वाली नागपुर निंजास को सीजन की पहली शिकस्‍त सहनी पड़ी। वहीं इंदौर नाइट्स ने सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.