Move to Jagran APP

मिचेल मार्श ने ठोका शतक, फिर भी झल्ला गए कप्तान स्मिथ, जानिए क्यों?

जब मिचेल ने अपना शतक पूरा किया, तो कंगारू कप्तान ड्रेसिंग रुम में बैठकर उनपर झल्ला रहे थे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jan 2018 04:14 PM (IST)
मिचेल मार्श ने ठोका शतक, फिर भी झल्ला गए कप्तान स्मिथ, जानिए क्यों?
मिचेल मार्श ने ठोका शतक, फिर भी झल्ला गए कप्तान स्मिथ, जानिए क्यों?

नई दिल्ली, जेएनएन। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसकी वजह है शॉन मार्श और मिचेल मार्श के शतक। सिडनी टेस्ट में इन दोनों भाइयों ने शतक ठोकर इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी। आखिरी टेस्ट मैच में चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के 303 रनों की बढ़त के जवाब में इंग्लैंड 75 रनों पर 4 विेकेट खोकर संघर्ष कर रहा है। इसी सीरीज के पहले तीनों मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही इस एशेज को अपने नाम कर चुका है। मेलबर्न में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहा था।  

loksabha election banner

मार्श बंधुओं ने जमाए शतक

चौथे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया की ओर से शान मार्श ने पहले ओवर में ही अपना शतक पूरा कर लिया। उन्होंने 156 रनों की शानदार पारी खेली। शॉन के बाद उनके भाई मिचेल मार्श ने भी शानदार शतक जमाया यह उनके करियर का दूसरा टेस्ट शतक रहा। लेकिन जब मिचेल ने अपना शतक पूरा किया, तो कंगारू कप्तान ड्रेसिंग रुम में बैठकर उनपर झल्ला गए।

इस वजह से झल्लाए स्मिथ

सिडनी टेस्ट मैच में चौथे दिन यह घटना तब घटी जब मिचेल अपने शतक से 01 रन दूर थे। मिशेल मार्श ने 99 के स्कोर पर गेंद को ड्राइव किया और पहले रन के साथ अपना शतक पूरा किया लेकिन दूसरा रन लेते समय रन पूरा किये बगैर ही वो बीच में ही जश्न मनाने लगे। इस घटना को देखकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की तो मानों सांसे ही रुक गयी हों। स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम से मिशेल मार्श को चीयर तो किया ही साथ ही साथ उन्हें वहीं से चिल्लाकर पहले उन्हें रन पूरा करने का इशारा भी किया। दोनों बल्लेबाजों ने दौड़कर दो रन पूरे किए। हालांकि अगली ही गेंद पर मिचेल 101 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 346 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मार्श बंधुओं और उस्मान ख्वाजा के शतकों की मदद से 649 रन बनाकर पारी घोषित की। जवाब में इंग्लैंड की टीम मुश्किल में नजर आ रही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.